Danik Bhaskar Haryana #educratsweb
HOME | LATEST JOBS | JOBS | CONTENTS | STUDY MATERIAL | CAREER | NEWS | BOOK | VIDEO | PRACTICE SET REGISTER | LOGIN | CONTACT US
Post Jobs or Post Contents | BPSC Child Development Project Officer Online Form 2018 | JOBS IN MAHARASHTRA METRO RAIL CORPORATIOH LIMITED | Recruitment of Young Professional Finance in National Highways Authority of India | JOBS IN NARSEE MONJEE COLLEGE OF COMMERCE & ECONOMICS | DNYAN GANGA EDUCATION TRUSTS DEGREE COLLEGE OF SCIENCE AND COMMERCE | | JOBS IN INSTITUTE OF INTERNATIONAL STUDIES | Various Jobs in TECHNO INDIA |

Danik Bhaskar Haryana

https://www.bhaskar.com/rss-feed/1742/ 👁 65641

कल से बंद हो जाएगा मुफ्त सफर, किलोमीटर के हिसाब से वसूला जाएगा टोल टैक्स


बहादुरगढ़। कुंडली-मानेसर-पलवल केएमपी एक्सप्रेस वे पर टोल टैक्स वसूलने की तैयारी पूरी कर ली है। 12 दिसंबर से टोल वसूलना शुरू हो जाएगा। वहीं अधूरे कामों को तेजी से पूरा करने का दावा किया जा रहा है। केएमपी एक्सप्रेस वे के 83 किमी लंबे हिस्से का उद्घाटन 19 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था। एचएसआईआईडीसी के सीनियर मैनेजर सुरेंद्र देशवाल ने बताया कि फिनिशिंग का काम किया जा रहा है और लाइटिंग की व्यवस्था की जा रही है।

सात टोल की दरें तय
केएमपी एक्सप्रेस वे पर टोल टैक्स वसूलने के लिए एचएसआईआईडीसी की तरफ से क्लीयरेंस का लेटर दे दिया गया है और तीन दिनों के अंदर ही टोल शुरू करने को कह दिया है। टोल पर काम पूरा नहीं होने के कारण हजारों वाहनों को मुफ्त में सवारी का आनंद मिल रहा था वह सिलसिला अब बंद होने जा रहा है। केएमपी एक्सप्रेस वे पर वाहनों से टोल टैक्स वसूलने की शुरुआत करने के लिए हरियाणा राज्य औद्योगिकी एवं बुनियादी ढांचा विकास निगम (एचएसआईआईडीसी) ने कार्रवाई पूरी कर ली है।

12 दिसंबर के बाद कार चालकों को 30 से 205 रुपए तक टोल टैक्स देना होगा, जबकि ट्रक और बस वालों को 100 से 690 रुपए का टैक्स देना होगा। एचएसआईआईडीसी ने कुंडली से मानेसर तक के सात टोल प्लाजा के लिए टैक्स की दरें तय कर दी हैं। मानेसर से पलवल तक का हिस्सा पहले ही शुरू हो चुका है। सभी एक्जिट प्वाइंटस पर टोल वसूला जाएगा।

टैक्स रेट 1 किमी के 1.35 पैसे

एचएसआईआईडीसी की तरफ से जो टोल टैक्स की रेट लिस्ट जारी की गई कि उसमें कार, जीप व वैन चालक को 1 रुपए 35 पैसे प्रति किलोमीटर, लाइट काॅमर्शियल वाहन को 2 रुपए 18 पैसे प्रति किलोमीटर, ट्रक व बस को 4 रुपए 57 पैसे प्रति किलोमीटर, मल्टी एक्सल व्हीकल्स के 4 रुपए 98 पैसे प्रति किलोमीटर, 4-6 एक्सल व्हीकल्स वाहन को 7 रुपए 15 पैसे प्रति किलोमीटर व 7 एक्सल से बड़े वाहन चालकों को 8 रुपए 72 पैसे के हिसाब से टोल टैक्स की अदायगी करनी होगी।

टोल टैक्स लिस्ट जारी
कुंडली से पलवल तक 135.65 किलोमीटर एक्सप्रेस-वे झज्जर, गुरुग्राम, मेवात से होकर गुजरता है।मानेसर से पलवल तक का 52.97 किमी हिस्सा दो साल पहले ही शुरू हो चुका है। यहां टोल टैक्स वसूला जा रहा है। केएमपी के किस टोल बूथ पर जितना टैक्स लिया जाएगा, इसे तय करके फाइनल लिस्ट मंगलवार रात को जारी कर दी जाएगी। मानेसर से पलवल तक शुरू हो चुके हिस्से पर टोल टैक्स वसूला जा रहा है। अब मानेसर से कुंडली के बीच के लिए निर्धारित टैक्स भी वाहन चालकों को देना होगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
KMP expressway toll tax will be start tomorrow

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/haryana/rohtak/news/kmp-expressway-toll-tax-will-be-start-tomorrow-01386475.html

फतेहाबाद के ड्रग इंस्पेक्टर की गाड़ी को ट्रक ने मारी जोरदार टक्कर, मौके पर हुई मौत


फतेहाबाद। फतेहाबाद-हिसार रोड पर धांगड़ गांव के पास मंगलवार को एक ट्रक ने आई-20 कार को टक्कर मार दी। इस हादसे में कार सवार फतेहाबाद के ड्रग इंस्पेक्टर की मौके पर ही मौत हो गई। ट्रक चालक वाहन समेत मौके से फरार है। पुलिस ने मृतक के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक घटना सुबह लगभग 6 बजे की है। फतेहाबाद के ड्रग इंस्पेक्टर राकेश छोक्कर हिसार में रहते थे। वे मंगलवार को घर से फतेहाबाद आ रहे थे। गांव धांगड़ के पास एक ट्रक ने उनकी गाड़ी को पीछे से टक्कर मारी। टक्कर इतनी जोरदार थी कि गाड़ी क्षतिग्रस्त होकर डिवाइडर पर चढ़ गई।

इसमें सवार राकेश छोक्कर की मौके पर ही मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही फतेहाबाद सदर थाना पुलिस मौके पर पहुंची। सदर थाना एसएचओ आत्माराम का कहना है कि पुलिस ने राकेश छोक्कर के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
हादसे में क्षतिग्रस्त राकेश छोक्कर की कार।
सड़क किनारे पड़ी ट्रक की नंबर प्लेट।
मृतक ड्रग इंस्पेक्टर राकेश छोक्कर।

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/haryana/hisar/news/fatehabad-drug-inspector-dead-in-car-accident-with-truck-01386366.html

आंखों में आंसू लिए लाचार दादी ने कहा- मैं 10 माह के पोते का हाथ काटने को मंजूरी देती हूं, जिंदगी में इससे बुरा कभी नहीं हुआ


पानीपतदिल्ली के गंगाराम अस्पताल सहित 6 बड़े अस्पताल में एक ही जवाब मिलने (हाथ काटना पड़ेगा) पर परिवार को अपने 10 माह के बच्चे का हाथ कटवाने की हामी भरनी पड़ी। परिजनों ने हामी इसलिए भरी क्योंकि बच्चे की जान का सवाल था। बच्चे की दादी ने रोते हुए एक ही बात कही कि हमें पहले पता होता तो हम इस अस्पताल में बच्चे को लेकर ही नहीं आते। अब बच्चे का एक हाथ गंवा कर जाएंगे। इससे बुरा मेरी जिंदगी में कभी नहीं हुआ। वहीं देर रात 8 बजे सिविल अस्पताल से रोहतक पीजीआई में बच्चे को रेफर कर दिया है। जहां बच्चे का ऑपरेशन कर उसका हाथ काटा जाएगा।

सोमवार को परिवार बच्चे को लेकर हैदराबादी अस्पताल आए। जहां 11 बजे उन्हें करनाल के बालाजी अस्पताल में रेफर कर दिया, लेकिन वहां से डॉक्टर बच्चे को लेकर वापस आ गए। डॉक्टरों ने परिवार को कहा कि ऑपरेशन वो हैदराबादी में ही कर देंगे। 2 बजे परिवार वापस आ गया। परिजनों का आरोप है कि मैनेजमेंट उनसे मिलने के लिए तैयार नहीं है और न ही अस्पताल प्रबंधन इलाज कराने में उनकी मदद कर रहा है।मैनेजमेंट कमेटी के सदस्य ओम लखीना ने कहा कि प्रबंधन बच्चे के इलाज का पैसा खुद देने की बात कह रहा है। उसके बाद भी परिजन नहीं मान रहे हैं।


पिता का आरोप: इलाज महंगा लगा तो दिल्ली से वापस ले आए डॉक्टर


पिता सोनू ने बताया कि दिल्ली के गंगाराम अस्पताल में एक दिन का खर्च करीब 70 हजार रुपए बताया और 10 से 15 दिन रहने को भी कहा गया। हैदराबादी अस्पताल से साथ गई डॉक्टर ने मैनेजमेंट से बात की और कहा कि महंगा है, क्योंकि संस्था का अस्पताल है। इतना खर्च नहीं कर पाएगा। पानीपत में इलाज कराने के नाम पर वापस ले आए।

इस वजह से बच्चे के हाथ ने काम करना कर दिया बंद


फूफा राकेश ने बताया कि सिटी थाने में गए थे, लेकिन वहां पर भी उनकी कोई सुनवाई हुई। एसएचओ ने शिकायत मिली है। मेडिकल बोर्ड से बातचीत कर संबंधित कार्रवाई की जाएगी।अस्पताल मैनेजमेंट कमेटी के सदस्य ओम लखीना ने कहा कि बच्चे को सेप्टीसीमिया बीमारी है। जिस कारण ही उसके हाथ ने काम करना बंद कर दिया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
10 month old child cut one hand by doctor in panipat

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/haryana/panipat/news/10-month-old-child-cut-one-hand-by-doctor-in-panipat-5993188.html

अविश्वास प्रस्ताव रोकने के लिए घूस लेते 2 पार्षदों समेत 5 गिरफ्तार


हिसार.फतेहाबाद जिला परिषद की चेयरपर्सन के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव रोकने के एवज में 3.5 लाख रु. की टोकन मनी लेते दो पार्षदों समेत 5 लोगों को हिसार विजिलेंस टीम ने रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। इनमें वाइस चेयरपर्सन कमला भुक्कर के मामा महेंद्र (भाजपा समर्थक), पार्षद मंदीप उर्फ नीटू गिल व उसके पति टीटी राम उर्फ टीटू गिल (कांग्रेस समर्थक), पार्षद सुरजीत (भाजपा समर्थक) व उसका साथी महेंद्र शामिल है।

डीएसपी विजिलेंस सुभाष चंद्र ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है। जिप चेयरपर्सन गीता नांगली के पति कृष्ण नांगली ने बताया कि अविश्वास प्रस्ताव लाने से रोकने के लिए वाइस चेयरपर्सन और पार्षदों ने कुल 38 लाख रुपए मांगे थे। वहीं, वाइस चेयरपर्सन कमला भुक्कर का कहना है कि मेरा मामले से कोई लेना-देना नहीं है। रिश्तेदार वहां कैसे पहुंचा मुझे नहीं पता।

सप्ताहभर से बना रहे थे दबाव : कृष्ण नांगली ने बताया कि वाइस चेयरपर्सन कमला भुक्कर ने 14 लाख, मंदीप उर्फ नीटू गिल ने 9 लाख और सुरजीत ने 14 लाख रुपए मांगे थे। इन्होंने चेतावनी दी थी कि 10 दिसंबर को टोकन मनी के तौर पर साढ़े तीन लाख रुपए नहीं दिए तो 12 दिसंबर को बैठक बुलाकर अविश्वास प्रस्ताव पास करके गीता को चेयरपर्सन के पद से हटवा देंगे। ये पिछले एक सप्ताह से लगातार कॉल कर रुपए मांग रहे थे। इनकी करीब 16 कॉल रिकॉर्डिंग हैं। इनमें वाइस चेयरपर्सन कमला भुक्कर की सौदेबाजी करती कई कॉल्स हैं। परेशान होकर विजिलेंस को शिकायत दी।

विजिलेंस ने ऐसे कसा शिकंजा : आरोपियों को रंगे हाथ रिश्वत लेते पकड़ने के लिए विजिलेंस डीएसपी सुभाष चंद्र के नेतृत्व में रेड पार्टी का गठन हुआ। इसमें एसआई धर्मबीर दहिया, एएसआई मनमोहन, एचसी धर्मबीर और तहसीलदार फतेहाबाद छेलूराम साथ थे। चेयरपर्सन के पति कृष्ण नांगली से आरोपियों ने फोन पर संपर्क किया था। इसलिए उन्हें पकड़वाने के लिए हिसार बुला लिया था। बस स्टैंड के पास कार में बैठी कांग्रेस समर्थित पार्षद मंदीप उर्फ नीटू गिल आैर उनके पति टीटी राम उर्फ टीटू गिल को एक लाख रुपए व मिर्जापुर रोड स्थित चांद सितारा होटल के पास भाजपा समर्थित वाइस चेयरपर्सन कमला भुक्कर के मामा महेंद्र, पार्षद सुरजीत और एक अन्य महेंद्र को ढाई लाख रुपए के साथ गिरफ्तार कर लिया।




Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
5 arrested including 2 councilors taking bribe

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/haryana/hisar/news/5-arrested-including-2-councilors-taking-bribe-01384254.html

देश की अाईटी पर प्रो. कुंडू का शोध दुनिया में अव्वल


सुभाष चंद्र, हिसार.जीजेयू के प्रोफेसर एससी कुंडू के एक शोध को वर्ष 2018 के लिए आउटस्टैंडिंग रिसर्च पेपर घोषित किया गया है। जीजेयू के लिए यह एक बड़ी उपलब्धि है। वर्कफोर्स डायवर्सिटी एंड ऑर्गेनाइजेशनल परफॉरमेंस : ए स्टडी ऑफ आईटी इंडस्ट्री इन इंडिया विषय पर यह रिसर्च पेपर एमरॉल्ड के इंटरनेशनल जरनल एम्पलॉयज रिलेशन में प्रकाशित हुई है।

एमरॉल्ड पब्लिशिंग ग्रुप ने प्रो. एससी कुंडू व रिसर्च में उनकी सहयोगी रही छात्रा अर्चना मोर को सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया। इस रिसर्च पेपर को एक साल तक सोशल मीडिया पर पब्लिश भी किया जा सकता है। इसको वर्ल्ड के बेस्ट रिसर्चर फॉलो कर रहे हैं।

प्रो. एससी कुंडू की रिसर्च में यह बातें सामने आईं कि भारत में अन्य क्षेत्रों की अपेक्षा आईटी के क्षेत्र में महिलाएं पुरुषों के बराबर भागीदारी निभा रही हैं। इसका परिणाम है कि यह इंडस्ट्री अन्य इंडस्ट्रीज के मुकाबले अधिक विकास कर रही हैं। रिसर्च में ये पता लगाने की कोशिश की गई कि आईटी कंपनियों में जब जातिगत भेदभाव से ऊपर उठकर बेस्ट वर्कफोर्स को चांस दिया गया, तब कंपनियों की परफॉरमेंस बढ़ी है।

इसके लिए भारत की आईटी कंपनी के 402 प्रोफेशनल्स मैनेजर पर 2014 से 2015 तक ऑनलाइन सर्वे किया गया। इस तरह एकत्रित डेटा को मॉडर्न स्टेटिकल टेक्निक्स के द्वारा एनालिसिस किया गया। बकौल कुंडू देश में कंपनियां भी अमेरिका जेंडर डायवर्सिटी सिस्टम को फॉलो कर जल्द ग्रोथ कर सकती हैं। 2004 में भी एमरॉल्ड ग्रुप के जरनल डायवर्सिटी थीम पर प्रो. एससी कुंडू का रिसर्च पेपर टॉप थ्री में रहा था। इंडस्ट्रियल मैनेजमेंट एंड डेटा सिस्टम में यह जर्नल 2003 में पब्लिश हुआ था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Professor SC Kundu's Outstanding Research Paper

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/haryana/hisar/news/professor-sc-kundu-s-outstanding-research-paper-01384239.html

रोहतक युवा कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष का होटल में फंदे पर लटका मिला शव, अगले माह थी शादी


रोहतक.सोमवार को युवा कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष मयंक शर्मा ने एक होटल में बेड की चादर के फंदे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। फंदा लगने से पहले मृतक ने अपनी बुआ के लड़के रितिक को मोबाइल पर सुसाइड नोट का मैसेज भेजने का प्रयास किया, पर मैसेज नहीं पहुंच पाया। मैसेज मयंक के मोबाइल के ड्राफ्ट में मिला। परिजन मामले में हत्या की आंशका जाहिर कर रहे हैं। पुलिस ने देर शाम को शव को पोस्टमार्टम के लिए पीजीआई के शवगृह में रखवा दिया है।

शास्त्री नगर का रहने वाला 21 वर्षीय मयंक शर्मा एमटेक की पढ़ाई कर रहा था। सुबह करीब नौ बजे मयंक शर्मा घर से अपने परिजनों को पेपर देने के लिए कह कर निकला था। सोमवार शाम पांच बजे तक जब मयंक घर नहीं पहुंचा। खोजबीन के बाद उसकी गाड़ी के जरिये होटल में पूछताछ की तो कमरा खोलने पर मौत का पता चला।

ये लिखा है सुसाइड नोट में : भाई मैं अपनी जिंदगी से बिल्कुल तंग हो चुका हूं। मेरे परिजनों का ध्यान रखना मैं होटल के रूम नंबर 213 में बाय भाई फॉरएवर।

जेब में मिला गुटका, परिजन बोले- मयंक ये नहीं खाता था: मयंक के कमरे में दो बीयर के कैन, दो नमकीन के पैकेट और एक सिगरेट की डिब्बी, जेब में गुटका मिला। कमरे में तीन सिगरेट आधी जली हुई मिली। इन सबको देखने के बाद मयंक के पिता नरेश शर्मा का कहना है कि मयंक चौबीस घंटे उसके साथ काम करता था। कभी भी उसने मयंक को सिगरेट पीते और नशे में नहीं देखा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
मयंक की फाइल फोटो

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/haryana/rohtak/news/rohtak-youth-congress-s-district-vice-president-death-01384233.html

बच्चों के मुंह टेप लगाने के मामले में पुष्टि, आरोपी टीचर को स्कूल ने अभी नहीं हटाया


गुड़गांव.नारायणा स्कूल में बच्चों के मुंह पर टेप लगाने के मामले में सोमवार से जांच के लिए तीन सदस्यीय जांच दल पहुंचा। करीब दो घंटे तक स्कूल में दस्तावेजों की जांच की गई, जिसमें कक्षाओं में बच्चों के मुंह पर टेप चिपकाने की पुष्टि हो गई। वहीं अधिकारियों ने पूछताछ में पाया है कि टेप लगाने वाली टीचर को भी स्कूल ने हटाया नहीं है। मामले में स्कूल प्रबंधन झूठ बोल रहा है।

डीसी के निर्देश पर शिक्षा विभाग का तीन सदस्यीय जांच दल सुबह 10.30 बजे स्कूल पहुंचा। इनमें जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी, खंड शिक्षा अधिकारी शामिल रहे। करीब दो घंटे तक चली जांच में महत्वपूर्ण दस्तावेज कब्जे में लिए गए। इसके अलावा स्कूल के स्टूडेंट्स से भी पूछताछ की गई।

जांच दलके अनुसार स्कूल में करीब 12.30 बजे तक पूछताछ की गई। साथ ही मामले से जुड़े जरूरी दस्तावेज जब्त किए गए। दूसरी तरफ अभी जांच दो दिन और चलेगी। इसके बाद सप्ताह के अंत तक डीसी को मामले की रिपोर्ट सौंपी जाएगी।

जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी प्रेमलता यादव ने बताया कि स्कूल प्रबंधन की खामी सामने आई है। अनुशासन के नाम पर विद्यार्थियों से इस तरह का व्यवहार नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि अभी जांच पूरी होने में दो दिन का समय लगेगा। अब ये जांच कमेटी मंगलवार को भी स्कूल में जाएगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
सीसीटीवी फुटेज

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/haryana/panipat/news/confirmation-in-case-of-children-s-mouth-tape-01384225.html

भाविप का रक्तदान शिविर 25 को किकराल में लगेगा


भाविप का रक्तदान शिविर 25 को किकराल में लगेगा

सिवानी मंडी |
सामाजिक संस्था भारत विकास परिषद द्वारा आगामी 25 दिसंबर को किकराल गांव में रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा। इस बारे में परिषद के अध्यक्ष एवं पूर्व जिला पार्षद ब्रह्मप्रकाश बैनीवाल ने बताया बताया कि संस्था द्वारा हर साल एक रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाता है। उन्होंने बताया कि इस बारे में सिविल सर्जन भिवानी से अनुमति मांगी गई थी जो कि मिल चुकी है। उन्होंने बताया कि इस रक्तदान शिविर में 50 के करीबन रक्तदाता भाग लेंगे।

गुरेरा में ग्रामीणों को दी योजनाओं की जानकारी

सिवानी मंडी |
गांव गुरेरा के हरियाणा ग्रामीण बैंक में एक कार्यक्रम का आयोजन कर ग्रामीणों को बैंक की विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी। बैंक के प्रवक्ता मनीष मलिक और शाखा प्रबंधक राहुल पालीवाल ने ग्रामीणों को बैंक की सामाजिक सुरक्षा व बचत योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया। बैंक ने ग्रामीणों को म्हारी लाडो योजना के बारे में जानकारी दी। इस मौके पर कार्यालय सहायक राजेश सहित गांव के अनेक लोग मौजूद थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/haryana/hisar/news/bhavip39s-blood-donation-camp-will-take-place-in-sikaral-25-042632-3395390.html

कब्जा करने को लेकर हुई मारपीट, जांच करने पहुंचे डीएसपी और एसएचओ


सनौली| सनौली थाना के अंतर्गत आने वाले गांव गढ़ी बैसक में प्लॉट पर ईंट उठा कब्जे करने को लेकर हुई मारपीट की जांच करने डीएसपी और एसएचओ पहुंचे। पिछले दिनों प्लॉट पर रखी ईंटों को उठाने पर दो पक्षों में मारपीट हो गई थी। जिस पर गांव के ही रुकबान की शिकायत पर सनौली थाना पुलिस ने 3 महिलाओं सहित 8 लोगों के खिलाफ प्लॉट से ईंटें उठाकर कब्जा करने के प्रयास करने पर मारपीट का मामला दर्ज किया गया था। इस पर सोमवार को डीएसपी विरेंद्र कुमार, सनौली थाना एसएचओ संदीप कुमार पुलिस टीम गांव में विवादित जगह पर पहुंची और घटनास्थल पर घटना बारे आसपास के ग्र‎ामीणों से पूछताछ की। इस पर डीएसपी विरेंद्र कुमार ने घटना स्थल पर बयान लिए।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/haryana/panipat/news/dsp-and-sho-reached-to-investigate-042628-3395314.html

पीएम आवास योजना : अपात्रों के मकानों को किया जा रहा पास, जताया आक्रोश


भास्कर न्यूज | बापौली/सनौली

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत किए जा रहे मकानों के सर्वे में बरती जा रही अनियमितताओं को लेकर जालपाड़ गांव के ग्रामीणों ने प्रशासन पर अनदेखी कर भेदभाव करने का अाराेप लगाया।

ग्रामीणों ने ग्राम सरपंच पर मकानों को पास करवाने की एवज में 20 हजार रुपए प्रति मकान मांगने का आरोप लगाते हुए बीडीपीओ बापौली कार्यालय के सामने धरना प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने कहा कि यदि अपात्रों को सूची से हटाकर पात्रों के नाम सूची में नहीं जोड़े गए तो वे बीडीपीओ कार्यालय के मेन गेट पर ताला जड़ देंगे और अनिश्चितकालीन धरने पर बैठने के लिए मजबूर हो जाएंगे। जालपाड़ गांव निवासी ओमपति, शहनाज, सावित्री, नोनी, शन्नो, बीरो, नूरजहां, इमराना, इस्लामन, रुखसाना, निशा, खेरन आदि ने बीडीपीओ के न मिलने पर एसडीओ पंचायती राज अनिल कुमार को अपना दुखड़ा सुनाया। सरपंच दीपक कुमार ने कहा कि सभी आरोप बेबुनियाद है। सर्वे ग्राम सचिव व जेई ने किया है। किसके मकानों का सर्वे किया है, मुझे पता नहीं है।

सनौली. जालपाड़ के ग्र‎ामीण मकानों के सर्वे में भेदभाव का आरोप लगाकर शिकायत देने खंड कार्यालय पर पहुंचे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Sanoli News - pm housing scheme passing the houses of ineligible residents

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/haryana/panipat/news/pm-housing-scheme-passing-the-houses-of-ineligible-residents-042624-3395309.html

नाबालिग को छुड़ाने गई राज्य अपराध शाखा और चाइल्ड लाइन टीम पर हमला


सांपला | कस्बे के पूर्वी बाईपास स्थित नई अनाज मंडी में सोमवार को राज्य अपराध शाखा और चाइल्ड लाइन टीम पर हमला कर दिया गया। एएसआई सज्जन ने हमला करने का आरोप एक कंपनी संचालक गांव गांधरा के सुनील, प्रवीन, सुनील के पुत्र और नाबालिग की मां पर लगाते हुए पुलिस को शिकायत दी। एएसआई सज्जन बताया कि उनको सूचना मिली थी कि सांपला की नई अनाज मंडी में कम वेतन पर नाबालिग किशोर से तय समय से ज्यादा काम करवाया जा रहा है। सोमवार दोपहर करीब 2 से 3 बजे के बीच ईएएसआई सुरेश, हेड कांस्टेबल वजीर, सिपाही विजयपाल व डीसीपीओ नरेंद्र कुमार चाइल्ड लाइन कर्मचारी राजेश के साथ मौके पर पहुंचे। वहां दुकान पर करीब 16 वर्षीय किशोर काम करता हुआ मिला। दुकानदार थोड़ी देर में वापस आने की बात कहकर निकल गया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/haryana/rohtak/news/attack-on-state-crime-branch-and-child-line-team-to-rescue-minor-042621-3395434.html

छात्रों ने नशा मुक्त समाज की शपथ ली


बेरी रोड स्थित राजकीय महाविद्यालय में सोमवार को एक दिवसीय एनएसएस शिविर का आयोजन किया गया। मुख्यातिथि कॉलेज प्राचार्य देवेंद्र हुड्डा रहे। प्राचार्य ने कहा कि नशा समाज में व्याप्त बुराई है। इसको दूर करने में युवा अहम किरदार अदा कर सकते हैं। उन्होंने विद्यार्थियों को नशा मुक्त समाज बनाने की शपथ दिलवाई। इससे पहले प्राचार्य ने नशा मुक्ति रैली को कॉलेज परिसर से रवाना किया। रैली सांपला बाजार, बस स्टैंड, लघु सचिवालय होते हुए वापस महाविद्यालय पहुंची। इस अवसर पर एनएसएस अधिकारी डाॅ. दीपक लठवाल आदि मौजूद थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Sampla News - students take oath of drug addicts

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/haryana/rohtak/news/students-take-oath-of-drug-addicts-042617-3395445.html

जल्दी अमीर बनने के चाहत में मंदिर में की थी लूट, कुंडली में हुई थी दोस्ती


भैंसरू कलां स्थित मंदिर में लूट की घटना को अंजाम देने वाले बदमाशों ने पुलिस पूछताछ में कई चौंकाने वाली बात कहीं है। आफताब उर्फ मुंगेरी दिल्ली स्थित बलसवा डेयरी के पास कचरा एकत्रित करने का काम करता था तो वहीं जिला सोनीपत जिले के मुरथल की आरके काॅलोनी निवासी अजय व अनिल कुंडली एरिया में कचरा एकत्रित करते थे।

तीनों की दोस्ती कुंडली एरिया में हो गई। जल्दी अमीर बनने की चाहत में मंदिरों को लूटने की प्लान बनाया। योजना के अनुसार बदमाश पहले सोनीपत से खरखौदा बस में सवार होकर पहुंचे। खरखौदा से सांपला के लिए ऑटो लिया। आफताब के अनुसार जब वह भैसरू कलां के पास पहुंचे तो खेतों में लाइट जलती हुई दिखाई दी। ऑटो चालक से पूछने के बाद लाइट वाली जगह मंदिर बताया गया। उन्होंने सांपला जाने का प्रोग्राम कैंसिल कर दिया और वहीं ऑटो से नीचे उतर गए। समय करीब रात 9 बजे का था। उन्होंने कुछ देर बाद वारदात को अंजाम देना उचित समझा। रोड पर टहलते हुए जब वे जसौर खेड़ी की तरफ गए तो खेतों में एक कोठरा दिखाई दिया। कोठरे में मौजूद किसान से मारपीट कर वहीं बंधक बना दिया और उसकी बाइक, मोबाइल व नगदी लूट ली। रात करीब 11.30 बजे उन्होंने भैंसरू कलां मंदिर में घुस गए। मंदिर में मौजूद महंत गिरवधारी व जमनादास को बंधक बना लूट की घटना को अंजाम दिया।

बड़ौत से पुलिस वापस खाली हाथ लौटी

जांच अधिकारी ईएसआई नरेंद्र कुमार के अनुसार लूटे गए सामान की बरामदगी के लिए वह तीनों बदमाशों को लेकर सोमवार को यूपी के बड़ौत गए। वहां जाने के बाद बदमाश सही लोकेशन नहीं बता सके। और वह वापस पुलिस स्टेशन आ गए। इसके बाद तीनों की चिकित्सा जांच करवाई गई। रिमांड अवधि मंगलवार को खत्म हो जाएगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/haryana/rohtak/news/in-the-desire-to-become-rich-quickly-there-was-loot-in-the-temple-there-was-friendship-in-the-horoscope-042614-3395453.html

किरण पेंटर की टीम ने पाया दूसरा स्थान


समालखा | कुरुक्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव में आयोजित पेटिंग प्रतियोगिता में समालखा मॉडल टाउन के किरण पेंटर की टीम ने कला का प्रदर्शन करते हुए प्रतियोगिता में द्वितीय स्थान प्राप्त किया। विजेता टीम को 15 हजार, प्रमाण पत्र व श्रीकृष्ण की मूर्ति भेंट की गई।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/haryana/panipat/news/kiran-painter39s-team-found-second-place-042609-3395302.html

शिविर में 622 बच्चों की आंखों का किया चेकअप


समालखा. कैंप में बच्चों की आंखों का चेकअप करते हुए।

भास्कर न्यूज | समालखा

राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल पावटी में लायंस क्लब समालखा हाइवे की ओर से सोमवार को चौथा आई स्क्रीनिंग कैंप लगाया गया।

कैंप में 622 बच्चों की आखों का चेकअप किया गया। जिसमें 62 बच्चों की आखों में चश्में का नंबर पाया गया। जिन्हें चश्मा का नंबर दिया गया। इसके अतिरिक्त 18 बच्चों की आंखों में कमी पाई गई। इस मौके पर क्लब अध्यक्ष लायन संजय गोयल, लायन आनंद, लायन देवेंद्र आर्य, श्याम सुंदर शर्मा, नफे सिंह, स्कूल प्रिंसीपल डॉ. देवेंद्र के अलावा स्कूल स्टाफ मौजूद रहा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Samalkha News - 622 children39s eye checkup in camp

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/haryana/panipat/news/622-children39s-eye-checkup-in-camp-042605-3395299.html

गोल्ड मेडल विजेताओं का किया भव्य स्वागत


समालखा | आशादीप सीनियर सेकेंडरी स्कूल पावटी रोड समालखा के दो खिलाड़ियों ने पूरे भारत में नेटबॉल प्रतियोगिता में गोल्ड जीतकर पहला स्थान प्राप्त करके जिले व स्कूल का नाम रोशन किया। स्कूल पहुंचने पर विजेता खिलाड़ियों का जोरदार स्वागत किया गया। कोच रवि शर्मा ने बताया कि फेडरेशन ऑफ इंडिया की तरफ से हिमाचल प्रदेश में जिला ऊना में इंदिरा गांधी स्टेडियम में 6 से 9 दिसंबर तक चार दिवसीय नेट बॉल प्रतियोगिता आयोजित की गई। जिसमें 21 राज्यों ने भाग लिया। स्कूल के खिलाड़ी देवव्रत व इशिका ने प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन करते हुए गोल्ड पर कब्जा जमाया। फेडरेशन ऑफ इंडिया की तरफ से दोनों बच्चों को तीन-तीन लाख रुपए की विजय पुरस्कार की घोषणा की है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/haryana/panipat/news/gold-medal-winners-made-gala-reception-042601-3395296.html

नेटबॉल में हरियाणा ने कर्नाटक व यूपी को हराया


समालखा | हिमाचल प्रदेश जिला ऊना में आयोजित नेटबॉल प्रतियोगिता में गोल्ड विजेता खिलाड़ियों का रेलवे स्टेशन पर पहुंचने पर समाजसेवी राजकुमार काली रमना व कोच रविंद्र ने स्वागत किया। जिसमें लड़कियों ने कर्नाटक व लड़कों ने उत्तरप्रदेश को हराकर गोल्ड मेडल हासिल किया। लड़कियों में सृष्टि, मोना, इश्का और लड़कों में रोहित, पारस, आर्यन, देवव्रत ने शानदार प्रदर्शन किया। इस मौके पर प्रदीप कुमार, निशा, रणबीर सिंह, जितेंद्र कुमार, संदीप कुमार, मास्टर रविंद्र मौजूद रहे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/haryana/panipat/news/haryana-defeats-karnataka-and-up-in-netball-042557-3395295.html

नो एंट्री जोन में ऑटो पर बैन हटाने पर फिर फंसा पेंच, डीएसपी ने आज बुलाई बैठक


रोहतक | दिल्ली रोड पर सोमवार से पुराने बसस्टैंड की तरफ से शहर में ऑटो की एंट्री दिए जाने को लेकर ट्रैफिक के सवाल पर पेंच फंस गया। ऐसे में ट्रैफिक डीएसपी पृथ्वी सिंह ने टीम के साथ दोबारा से दिल्ली रोड का निरीक्षण किया। उन्होंने इस रूट पर परमिट पाने वाले ऑटो की डिटेल तलब की। मंगलवार को अपने कार्यालय में ऑटो यूनियन के पदाधिकारियों और हिसार रोड मार्केट एसोसिएशन के प्रधान श्याम सचदेवा सहित पदाधिकारियों को बुलाया है। इस मौके पर पुराने बसस्टैंड की ओर से ऑटो चलाने पर दिल्ली रूट को ट्रैफिक मुक्त करने के लिए मंथन किया जाएगा। व्यापारी नेता राजेश लूंबा टीनू ने बताया कि सोमवार को ट्रैफिक डीएसपी पृथ्वी सिंह ने हिसार रोड के दुकानदारों से बात की है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/haryana/rohtak/news/the-screwed-screws-on-the-auto-entry-of-the-van-in-no-entry-zone-dsp-convenes-today-042552-3395417.html

साहिल मर्डर केस में मुख्य आरोपी अर्पित सहित दो गिरफ्तार, आज कोर्ट से रिमांड मांगेगी पुलिस


पुलिस ने नेकीराम काॅलेज के छात्र साहिल की चाकू मारकर हत्या करने के मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों को मंगलवार को अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा। पांच दिन पहले नेकीराम कालेज के छात्र साहिल की चाकू मारकर हत्या कर दी थी। पुलिस ने दो आरोपियों नवीन उर्फ भोलू निवासी गांव रिठाल नरवाल और मुख्य आरोपी गांव सुनारिया निवासी अर्पित को गिरफ्तार किया है। आरोपी नवीन जाट काॅलेज में बीएससी का छात्र रह चुका है। मुख्य आरोपी अर्पित नेकीराम काॅलेज में बीए फाइनल का छात्र है। पुलिस पूछताछ पर सामने आया है कि मृतक साहिल की अर्पित के साथ किसी बात को लेकर एक दिन पहले कहासुनी हो गई थी। इसी बात की रंजिश रखते हुए अर्पित ने अगले दिन अपने साथियों के साथ मिलकर साहिल की चाकू मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने मृतक साहिल के पिता सुरेश कुमार की शिकायत पर अर्पित, नवीन उर्फ काला, नवीन उर्फ भोलू, तरुण वासी छारा, साहिल निवासी कुलताना, राहुल वासी डीघल , अंकित दहिया, सन्नी अहलावत वासी बहराणा, धोला, मन्नसा वासी समचाना, अनुज वासी भैंसवाल सहित अन्य के खिलाफ केस दर्ज किया था। अन्य आरोपियों की तलाश में छापेमारी की जा रही है। पुलिस का कहना है कि अभी तक की पूछताछ में आरोपियों ने अपने कुछ साथियों के छीपे होने के ठिकाने बताए हैं। इसी आधार पर उनकी तलाश में छापेमारी की जा रही है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/haryana/rohtak/news/police-arrest-two-accused-including-principal-accused-in-sahil-murder-case-will-seek-remand-from-court-today-042547-3395416.html

पीजीआईडीएस में 72 लाख से बनेगी नई पार्किंग


हेल्थ यूनिवर्सिटी के पीजीआईडीएस में जल्द ही नई पार्किंग बनाई जाएगी। इसके अलावा संस्थान के बाहरी हिस्से में सौंदर्यीकरण भी कराया जाएगा। इसको लेकर वीवी प्रशासन ने 72 लाख रुपए का बजट जारी किया है। टेंडर जारी होने के बाद काम शुरू हो जाएगा। पार्किंग डेंटल कॉलेज और वार्ड के पास बनाई जाएगी। फिलहाल पीजीआईडीएस में पार्किंग की उचित व्यवस्था नहीं है। सिर्फ दो पहिया वाहनों की ही पार्किंग है। इसके अलावा कार व अन्य बड़े वाहनों को संस्थान के सामने इधर उधर खड़ा करना पड़ता है। ऐसे में संस्थान में आने वाले मरीजों को अपना वाहन खड़ा करने के लिए जगह नहीं बचती है। क्योंकि कॉलेज स्टाफ के वाहन पहले से ही संस्थान में खड़े कर दिए जाते है। इस कारण मरीजों के सड़क पर वाहन खड़े करने पड़ते है। इसी समस्या को दूर करने के लिए संस्थान के लिए नई पार्किंग व्यवस्था की जाएगी। कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. संजय तिवारी ने बताया कि हेल्थ विवि के वीसी डॉ. ओपी कालरा ने बजट को मंजूरी दे दी है। जल्द ही पार्किंग का काम शुरू किया जाएगा। इसका नक्शा भी तैयार कर लिया गया है। पार्किंग के अलावा सौंदर्यीकरण को लेकर भी काम कराया जाएगा।

पीजीआईडीएस में पार्किंग के लिए बनाया नक्शा।

संस्थान में प्रतिदिन होती है 800 मरीजों की ओपीडी

कॉलेज में प्रतिदिन करीब 800 मरीजों की ओपीडी होती है। इनमें से आधे से ज्यादा मरीज खुद के वाहन से संस्थान में पहुंचते है। ऐसे में संस्थान के बाहर वाहनों का जमावड़ा लग जाता है। कभी कभी तो स्टाफ को ही वाहन खड़ा करने की जगह नहीं मिलती। इतना ही नहीं संस्थान में बनी दो पहिया वाहन की पार्किंग भी फुल हो जाती है। इनके अलावा संस्थान में डॉक्टर व 400 यूजी व पीजी विद्यार्थी भी है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Rohtak News - new parking will be made from 72 lakhs in pgids

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/haryana/rohtak/news/new-parking-will-be-made-from-72-lakhs-in-pgids-042540-3395414.html

बहु अकबरपुर के पास कार सवारों ने ट्रक चालक को पीट-पीटकर किया अधमरा


रोहतक | हिसार रोड पर बहु अकबरपुर गांव के पास एक ट्रक चालक ने खड़ी कार में टक्कर मार दी। हादसे के दौरान कार में चार युवक सवार थे। हादसे में चारों बाल-बाल बच गए। इसके बाद कार सवार युवकों ने ट्रक चालक को मौके पर ही पकड़ लिया और उसकी खूब धुनाई कर डाली। मारपीट में गंभीर रूप से घायल ट्रक चालक यूपी के जौनपुर जिले के धर्मेंद्र को पीजीआई में दाखिल कराया गया है। पीजीआई के ट्रामा सेंटर में दाखिल धर्मेंद्र ने बताया कि सोमवार को रात करीब 12:00 बजे हिसार से रोहतक की ओर आ रहा था। रास्ते में बहु अकबरपुर गांव के पास कार खड़ी थी। कार की कोई पार्किंग लाइट नहीं जल रही थी। अंधेरा होने और मोड़ होने के कारण वो कार को नहीं देख सका और कार से उसके ट्रक की टक्कर हो गई। इसके बाद कार सवार युवकों ने उसके साथ मारपीट की।

लेट नाइट 12 बजे



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/haryana/rohtak/news/car-riders-beat-multi-truck-driver-in-front-of-multi-akbarpur-042536-3395412.html

कांग्रेस नेता मयंक शर्मा का होटल रूम में फंदे पर लटकता मिला शव


शीला बाईपास पास स्थित निजी होटल में सोमवार को कांग्रेस के युवा जिला उपाध्यक्ष मयंक शर्मा ने कमरा नंबर 213 में बैड की चादर के फंदे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। फंदा लगने से पहले मृतक ने अपनी बुआ के लड़के रितिक को मोबाइल पर सुसाइड नोट का मैसेज भेजने का प्रयास किया। लेकिन मैसेज रितिक तक नहीं पहुंच पाया। जांच के दौरान मैसेज मयंक के मोबाइल के ड्राफ्ट में मिला। हालांकि परिजन मामले में हत्या की आंशका जाहिर कर रहे है। मयंक की 25 जनवरी को शादी होनी तय कर रखी थी। उसका रिश्ता दिल्ली की एक युवती से हो रखा था। होटल रिकार्ड में पुलिस ने देर शाम को शव को पोस्टमार्टम के लिए पीजीआई के शवगृह में रखवा दिया है। वहीं फारेंसिक एक्सपर्ट डॉ. सरोज मलिक दहिया ने होटल के कमरे का मुआयना किया और घटना से संबंधित साक्ष्य जुटाए। अर्बन एस्टेट थाना पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

मृतक मयंक का फाइल फोटो।

पिता का कहना- कभी शराब सिगरेट नहीं पी, फिर कमरे में कैसे मिले ये सब

मयंक के कमरे में दो बीयर की कैन, दो नमकीन के पैकेट और एक सिगरेट की डिब्बी, जेब में गुटका मिला। कमरे में तीन सिगरेट पी हुई मिली। इन सब को देखने के बाद मयंक के पिता नरेश शर्मा का कहना है कि मयंक चौबीस घंटे उसके साथ काम करता था। कभी भी उसने मयंक को सिगरेट पीते और नशे में नहीं देखा। कपड़ों धोते वक्त भी घर पर गुटका जैसी चीज नहीं मिली तो ये सब यहां रूम में कैसे पहुंचा। उसके बेटे की हत्या की गई।

मयंक के पिता को सांत्वना देते पुलिस कर्मचारी व अन्य।

दोस्तों को दिल्ली जाने की बात कह लौट गया : हिसार रोड स्थित शास्त्री नगर का रहने वाला 21 वर्षीय मयंक शर्मा एमटेक की पढ़ाई कर रहा था। सोमवार को सुबह करीब नौ बजे मयंक शर्मा घर से अपने परिजनों को बी टेक रिअपीयर का पेपर देने के लिए मातूराम इंजीनियरिंग कॉलेज जाने की बात कहकर घर से निकला था। उधर, मयंक के दोस्तों के अनुसार सोमवार को मयंक कॉलेज के गेट पर पहुंचा और दिल्ली जाने की बात कहकर वापस निकल गया। सोमवार शाम पांच बजे तक जब मयंक घर नहीं पहुंचा तो परिजनों ने फोन कर दोस्तों से मयंक के बारे में जानकारी ली तो पता चला कि मयंक करीब 10 बजे कॉलेज के गेट से दिल्ली जाने की बात कहकर निकल गया था। इसके बाद परिजन और दोस्त मयंक की तलाश में लग गए।

दोस्त ने होटल पार्किंग में गाड़ी देखी तो पता चला : शाम करीब छह बजे जब मयंक के दोस्त ने होटल की पार्किंग में मयंक की गाड़ी दिखाई दी तो वे होटल गया। अंदर जाने के बाद पता चला कि मयंक होटल के रूम नंबर 213 में है। जब मयंक के दोस्त कमरे पर गए तो कमरा अंदर से बंद मिला। काफी देर तक आवाज लगाई, लेकिन अंदर से कोई जवाब नहीं मिला। इसके बाद होटल के कर्मचारियों को कमरा खोलने को बोला तो कर्मचारियों ने कमरे का इंटर लॉक खोल दिया। मगर कमरे की अंदर की कुंडी लगी हुई थी। मयंक के दोस्तों ने होटल के कर्मचारियों के साथ मिलकर कमरे की कुंडी तोड़कर दरवाजा खोला तो मयंक फंदे पर लटका मिला। घटना के बारे में परिजनों और पुलिस को सूचित किया।

मृतक मयंक के फोन में मिला सुसाइड नोट।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Rohtak News - congress leader mayank sharma hangs in trap in hotel room
Rohtak News - congress leader mayank sharma hangs in trap in hotel room
Rohtak News - congress leader mayank sharma hangs in trap in hotel room

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/haryana/rohtak/news/congress-leader-mayank-sharma-hangs-in-trap-in-hotel-room-042533-3395411.html

पहली बार किसी मंच पर मेयर प्रत्याशियों ने बताया शहर के विकास के लिए क्या है उनका विजन


रोहतक | नगर निगम चुनाव के मद्देनजर दैनिक भास्कर ने मेयर प्रत्याशियों के विकास के रोडमैप को जनता तक पहुंचाने के लिए रविवार को जन मंच का आयोजन किया। मेयर प्रत्याशियों ने होटल महाराजा में आयोजित कार्यक्रम में आकर अपनी प्राथमिकताएं बताईं। उन्होंने अपना विजन साफ किया कि वे शहर का किस तरह विकास करना चाहते हैं। इस दौरान जनता ने भी उनसे सवाल-जवाब किए कि आखिर शहर की समस्याओं को लेकर वे किस तरह काम करेंगे। मेयर बनने के बाद वादा भूल तो नहीं जाओगे। लगभग सभी मेयर प्रत्याशियों ने माना कि शहर में पीने के पानी की बड़ी समस्या है। इसके लिए किसी ने पाइप लाइन बदलने तो किसी ने नया वाटर वर्क्स बनवाने को कहा।

शहर में पार्किंग बनाने की सख्त जरूरत, अतिक्रमण हटाने के साथ रेहड़ी वालों के लिए भी हो सही जगह का इंतजाम

मनमोहन गोयल - भाजपा प्रत्याशी

उम्र : 68 वर्ष शिक्षा : स्नातक व उससे ऊपर

घोषणा पत्र : दो दिन में ही कर देंगे जारी

भाजपा प्रत्याशी मनमोहन गोयल ने कहा कि यदि वे मेयर बनते हैं तो जनता के लिए नगर निगम में पर्यावरण प्रदूषण को दूर करने के लिए काम करेंगे। इसके लिए सीएनजी वाहनों को प्रोत्साहन दिया जाएगा और ई-रिक्शा शुरू करवाई जाएगी। पेड़-पौधों को बढ़ाया जाएगा। इसके अलावा पीने के पानी की सप्लाई को सुचारू बनाने के लिए नया वाटर वर्क्स तैयार किया जाएगा। शहर में पार्किंग न होने से बढ़ती जाम की समस्या को लेकर मल्टी पार्किंग की सुविधा शुरू की जाएगी। मेयर और पार्षदों को मिलकर ही भ्रष्टाचार के खिलाफ मुहिम छेड़नी होगी।

अनिल कुमार भाटिया : निर्दलीय

उम्र : 61 वर्ष शिक्षा : डिप्लोमा इन इंजीनियरिंग

घोषणा पत्र : दिल्ली में इंडियन बिजनेस पार्टी कर रही तैयार, दो दिन में ही करेंगे जारी

आजाद उम्मीदवार और इंडियन बिजनेस पार्टी समर्थित अनिल कुमार भाटिया का कहना है कि सबसे पहले तो नगर निगम के बकाया बिलों व टैक्सों की वसूली की जाएगी। साथ ही फास्ट ट्रैक कोर्ट लगाकर मामलों को तेजी से निपटाया जाएगा। विशेष तौर पर घर-परिवार में ठेका नहीं दिया जाएगा। ना तो पार्टी चंदा लेगी और ना ही किसी भाई-भतीजावाद में पड़ा जाएगा। ईमानदारी से बजट खर्च किया जाएगा। भ्रष्टाचार को शून्य कर दिया जाएगा। रोहतक को पेरिस बना देंगे।

मेयर प्रत्याशी बोले : शहर में पानी की समस्या सबसे बड़ी, नया वाटर वर्क्स बनवाकर करेंगे हल, निगम के गांवों को मिले हक

रोहतक. दैनिक भास्कर द्वारा आयोजित जन मंच कार्यक्रम के दौरान मेयर प्रत्याशियों से सवाल जवाब करती जनता। रोहतक. दैनिक भास्कर द्वारा आयोजित जन मंच कार्यक्रम के दौरान सवालों के जवाब देते मेयर प्रत्याशी हेमंत बख्शी।

सीताराम सचदेवा - हुड्डा समर्थित

उम्र : 67 वर्ष शिक्षा : 12वीं

घोषणा पत्र : जल्द कर देंगे जारी

पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा गुट के प्रत्याशी सीताराम सचदेवा ने कहा कि सबसे बड़ी समस्या स्वच्छ पेयजल की है। इस समस्या से नगर निगम की अधिकतर जनता परेशान है। इसलिए सबसे पहले पीने के पानी की स्वच्छता पर ध्यान दिया जाएगा, जहां पाइप लाइन टूटी हुई है, उसे सुधरवाने पर जोर होगा। इसके अलावा साफ-सफाई का मुद्दा होगा। गलियों को पक्की करने से लेकर जनता की जो भी मांगें होगी, उस पर काम करेंगे। हालांकि उन्होंने अपने पुराने तजुर्बे को जरूर बताया।

संचित नांदल - प्रतिनिधि के तौर पर सतीश नांदल ने बात रखी

उम्र : 26 वर्ष शिक्षा : एमएस इन बिजनेस मैनेजमेंट

घोषणा पत्र : जारी कर दिया गया है, इसमें आमजन से जुड़े हर मुद्दे को जोड़ा गया है

इनेलो-बसपा गठबंधन के प्रत्याशी संचित नांदल के पिता सतीश नांदल उनकी जगह पहुंचे। उन्होंने कहा कि कुछ सरकारों ने अपने गलत मकसदों को पूरा करने के लिए नगर परिषद को नगर निगम में तो बदल दिया, लेकिन 5-6 साल बाद भी इन गांवों का विकास नहीं हो पाया है। जबकि इनसे टैक्स भी वसूले जा रहे हैं। आने वाले दिनों में पेयजल बूस्टर से लेकर, सीसीटीवी, लड़कियों की सुरक्षा के लिए सेफ्टी बैंड से लेकर हर तरह के कामों को करवाया जाएगा। खासतौर पर बुढ़ापा पेंशन जो इनेलो ने ही शुरू की थी, यह बुजुर्गों के पास घर जाकर ससम्मान दी जाएगी।

जगमति सांगवान - सीपीआईएम

उम्र : 58 वर्ष शिक्षा : पीएचडी

घोषणा पत्र : बना हुआ है

सीपीआईएम की प्रत्याशी जगमति सांगवान का कहना है कि आठ गांवों का पांच साल में भी भला नहीं हो सका। ये ना शहर के रहे ना गांव के। इनके विकास पर जोर दिया जाएगा। हर वार्ड में मोहल्ला क्लीनिक खोले जाएंगे। पार्कों में खेल के स्थान भी बनाए जाएंगे। वार्ड सभा कर लोगों के बीच में जाकर समस्याओं को सुना जाएगा। कैमरे भी लगाए जाएंगे।

सूरज रसवंत, निर्दलीय

उम्र : 54 वर्ष शिक्षा : 10वीं

घोषणा पत्र : एक दिन बाद सभी मुद्दों को कागज पर उतारकर करेंगे जारी

आजाद उम्मीदवार सूरज रसवंत का कहना है कि आवारा पशुओं से हर व्यापारी व आमजन परेशान है। इस समस्या का निदान सबसे पहले किया जाएगा। भ्रष्टाचार मुक्त माहौल बनाया जाएगा। अमेरिका और पेरिस बनाकर दिखाएंगे कि कम खर्च में भी शहर को किस तरह से संवारा जा सकता है। मैं यहीं पैदा हुआ हूं और यहां की समस्या से वाकिफ भी हूं। स्वच्छ पानी से लेकर सीवरेज लाइन बिछाने और गलियों को पक्का करने पर काम किया जाएगा।

हेमंत बख्शी - निर्दलीय

उम्र - 40 वर्ष शिक्षा - 10वीं

घोषणा पत्र : कल कर देंगे जारी

आजाद उम्मीदवार हेमंत बख्शी ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण पर काम करना सबसे पहले होगा। दिनभर होने वाले ट्रैफिक जाम को दूर करना जरूरी है। इसके अलावा गलियाें से लेकर कूड़ा प्रबंधन, लोगाें के बीच परस्पर जनसंपर्क बनाए रखा जाएगा। रेहड़ी-फड़ी वालों के लिए जगह सुनिश्चित की जाएगी। फंड का प्रयोग भी सुनिश्चित किया जाएगा। इसके अलावा आवारा पशुओं को लेकर लोगों की परेशानी को समझते हुए इसका स्थायी निदान निकाला जाएगा।

जनता ने पूछे सवाल

और दिए सुझाव

वीना मलिक - नशाखोरी रोकने को क्या करोगे?

जवाब : हेमंत बख्शी बाेले कि शहर में जागृति नाम से संस्था चला रहे हैं। वह लगातार नशाखोरी के विरोध में ही काम करती है। कैंप लगाने से लेकर पुर्नवास करने के बाद इस संस्था के तहत ही काम किए जाते हैं। इसके बाद सभी प्रत्याशियों ने चुनाव के दौरान शराब न परोसने की भी बात कही।

कैप्टन शमशेर सिंह मलिक : चुनाव के दौरान प्रत्याशी भड़काऊ भाषण व जातिगत बयान देकर माहौल खराब करते हैं?

जवाब : अनिल भाटिया ने कहा कि चुनाव के दौरान उनकी पार्टी की ओर से सौहार्द बनाए रखा जाएगा। शराब बांटने जैसे अनैतिकता के काम नहीं किए जाएंगे। दूसरे प्रत्याशियों ने भी इस बात को दोहराया।

आदिश जैन : बड़े मॉल व दुकानदारों का प्राॅपर्टी टैक्स वर्षों से पेंडिग है। यह कभी वसूल नहीं होता, इन पर क्या करोंगे। ठेकदाराें को 35 प्रतिशत तक कमीशन देना पड़ता है? न दें तो पेमेंट रुक जाती है?

जवाब : सतीश नांदल बोले कि हाउस टैक्स व राजस्व जुटाने के लिए वसूली अभियान चलाया जाएगा। ठेकों को लेकर हर अधिकारी की जवाबदेही तय होगी ताकि भ्रष्टाचार को दूर किया जा सके।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Rohtak News - for the first time on a forum the mayor candidates told what their vision was for the development of the city

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/haryana/rohtak/news/for-the-first-time-on-a-forum-the-mayor-candidates-told-what-their-vision-was-for-the-development-of-the-city-042525-3395421.html

 तकरार : भाजपा और कांग्रेस ने ढाई वर्ष पहले हुए दंगों का एक-दूसरे को ठहराया जिम्मेदार


रोहतक जलाने वालों से सावधान रहना

रोहतक जलाने वाले लोगों से सावधान रहना। कांग्रेस का देश से और इनेलो का प्रदेश से सूपड़ा साफ हो चुका है। ओमप्रकाश चौटाला के परिवार में सत्ता की जंग छिड़ी है, जिसके परिवार के ही टुकड़े हो गए, वे लोग जनता का क्या भला करेंगे। जनता सबकुछ जानती है। - प्रो. रामबिलास शर्मा, मंत्री, भाजपा

भाजपा की है भाईचारा तोड़ो नीति

भाजपा की एक नीति है, काम की बात छोड़ो, भाईचारा तोड़ो। हमारी नीति भाईचारा जोड़ने की है। दंगों की हकीकत सभी को पता है प्रकाश आयोग की रिपोर्ट से सबकुछ स्पष्ट हो चुका है। इस रिपोर्ट का कभी ना कभी संज्ञान लिया जाएगा। इसके जिम्मेदार भाजपा और उसके नेता हैं। - दीपेंद्र हुड्‌डा, सांसद, कांग्रेस



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/haryana/rohtak/news/conflicts-bjp-and-congress-held-two-and-a-half-years-back-riots-responsible-042516-3395419.html

जैसा कि पूर्व पार्षद बिजेंद्र जैन ने बताया...


कांग्रेस के बने थे 14 पार्षद, भाजपा के 15... ताऊ देवीलाल के 7 को मिलाकर भाजपा के सेठी बने थे चेयरमैन, सहयोगी दल को मिली थी वाइस चेयरमैनी


जैसा कि पूर्व पार्षद बिजेंद्र जैन ने बताया...

31 वर्ष पहले वाइस चेयरमैनी मिलने की शर्त पर ताऊ देवीलाल की पार्टी ने भारतीय जनता पार्टी का समर्थन किया। इसके बाद बीजेपी के सुंदर लाल सेठी को नगर पालिका परिषद का चेयरमैन बनाया गया। तत्कालीन हरियाणा के गृहमंत्री डॉ. मंगलसेन ने इस मामले में निर्णायक भूमिका निभाई थी। इस कार्यकाल में कांग्रेस के सीताराम सचदेवा और भाजपा से मनीष ग्रोवर भी मेरे साथ पार्षद बने थे। सभी नए और ऊर्जावान विचारों के साथ काम करने वाले थे। लंबे समय बाद वर्ष 1987 में प्रदेश भर में नगर पालिका का चुनाव बहाल हुआ। इसके बाद चुनावी गहमागहमी शुरू हुई। एक मनोनीत सदस्य पुष्पा सहित 36 पार्षदों का सदन था। जब चुनाव हुआ तो इसमें 14 वार्डों में कांग्रेस के प्रत्याशी जीत गए। इसमें मैं भी शामिल था। मैंने वार्ड 9 से चुनाव लड़ा। निकटतम प्रतिद्वंद्वी इंद्र मल्होत्रा को पराजित किया। जीत का अंतर 100 वोटों से अधिक का था। भाजपा ने भी पार्टी सिंबल पर नगर पालिका का चुनाव लड़ा। उसके 15 प्रत्याशी जीतकर सदन में आए। इसके अलावा ताऊ देवीलाल की पार्टी के 7 पार्षद थे। भाजपा और ताऊ देवीलाल के पार्षदों को साथ मिलाकर ही सरकार बनाई जानी थी। बात चेयरमैन और वाइस चेयरमैन को बनाने की थी।

उस समय कांग्रेस के प्रदेश महासचिव फूलचंद मुलाना थे। उन्होंने रोहतक आकर सभी कांग्रेसी पार्षदों की बैठक की। इसमें विचार-विमर्श के बाद मुझे कांग्रेस पार्षदों का लीडर बना दिया। हालांकि हम बहुमत से दूर थे। इसके बावजूद प्रयास किया गया। सौहार्दपूर्ण तरीके से सरकार बनाने की कोशिश की, लेकिन सफल नहीं हो पाए। उधर, भाजपाई खेमे में अपना चेयरमैन बनाने की कवायद शुरू हो गई। उस समय प्रदेश में चौधरी देवीलाल की सरकार थी। इसमें डॉ. मंगल सेन गृहमंत्री थे। उन्होंने जोर लगाया। देवीलाल के पार्षदों के साथ भाजापाइयों का समझौता हुअा। इसमें उन्होंने वाइस चेयरमैनी का पद मांग लिया। तब जाकर भाजपा के 15 और ताऊ देवीलाल के 7 पार्षदों को मिलकार 22 पार्षदाें का मनमाफिक समीकरण तैयार हुआ। तब भाजपा के सुंदर लाल सेठी को नगर पालिका का चेयरमैन बनाया गया, जबकि देवीलाल की पार्टी के प्रेम सिंह कुंडू वाइस चेयरमैन बने।

31 वर्ष पहले 1987 में नगर पालिका के चेयरमैन और वाइस चेयरमैन बनने की पूर्व पार्षद बिजेंद्र जैन ने बताई कहानी, भाजपा और ताऊ देवीलाल की पार्टी ने मिलकर बनाई थी सरकार



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Rohtak News - as former councilor bijendra jain told

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/haryana/rohtak/news/as-former-councilor-bijendra-jain-told-042512-3395418.html

सॉफ्ट स्किल एसएसबी गाइडेंस प्रोग्राम 15 से


रोहतक | महर्षि दयानंद विवि का यूथ सेंटर फॉर स्किल डेवलपमेंट फॉर डिफेंस सर्विसेज 15 से 30 दिसंबर तक साॅफ्ट स्किल एंड एसएसबी गाइडेंस प्रोग्राम करेगा। यह गाइडेंस प्रोग्राम पहले 8 दिसंबर से प्रारंभ होना था लेकिन अपरिहार्य प्रशासनिक कारणों के चलते अब 15 दिसंबर से प्रारंभ होगा। यूथ सेंटर फॉर स्किल डेवलपमेंट के परियोजना निदेशक सेवानिवृत कर्नल डीएस देसवाल ने बताया कि इस प्रोग्राम में एडमिशन लेने के इच्छुक विद्यार्थी स्टूडेंट एक्टिविटी सेंटर स्थित यूथ सेंटर फॉर स्किल डेवलपमेंट कार्यालय में एडमिशन फार्म जमा करवा सकते हैं।

प्रो. भगत सिंह बने कार्यवाहक अध्यक्ष

रोहतक |
महर्षि दयानंद विवि के कुलपति प्रो. बिजेंद्र कुमार पुनिया ने शिक्षा संकाय के डीन प्रो. भगत सिंह को शारीरिक शिक्षा विभाग का कार्यवाहक अध्यक्ष मनोनीत किया है। कुलसचिव प्रो. गुलशन लाल तनेजा ने बताया कि प्रो. भगत सिंह को कार्यवाहक अध्यक्ष का दायित्व तुरंत प्रभाव से आगामी आदेशों तक दिया गया है। इस दौरान विभाग के जनसूचना अधिकारी का कार्यभार का निर्वहन भी प्रो. भगत सिंह करेंगे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/haryana/rohtak/news/soft-skills-ssb-guidance-program-from-15-042204-3395433.html

12 दिन पहले धान चोरी करने में शामिल एक और आरोपी को किया गिरफ्तार


रोहतक | पुलिस ने 28 नवंबर को बहलम्बा गांव के किसान की धान चोरी करने के मामले में एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी को कोर्ट में पेश कर एक दिन के रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है। बुधवार को बहलम्बा गांव के किसान आजाद सिंह ने रात के समय खेत से धान चोरी होने की शिकायत दी। पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी। पुलिस ने चोरी में शामिल फरार आरोपी कचोड़ निवासी गांव भोजलाई पचेवर जिला टांक राजस्थान को गांव बहलम्बा से काबू किया। पुलिस चोरी के आरोपी कैलाश निवासी गांव भोजलाई पचेवर जिला टांक राजस्थान को पहले ही गिरफ्तार कर लिया था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/haryana/rohtak/news/12-days-ago-arrested-another-accused-involved-in-the-theft-of-paddy-arrest-042200-3395432.html

दिल्ली की रहने वाली युवती को मॉडल बनाने के नाम पर पहले शादी की, अब मारपीट कर निकाला


रोहतक | दिल्ली की युवती के साथ गोहाना अड्डा के शेखर खन्ना ने माडलिंग में भेजने का झांसा देकर शादी कर ली। युवती का आरोप है कि शेखर ने उसके साथ मारपीट कर उसे निकाल दिया है। पीडि़ता ने मामले की शिकायत दिल्ली के शहादरा डिप्टी पुलिस कमिश्नर को मामले की शिकायत दी। दिल्ली पुलिस जीरो एफआईआर दर्ज कर पुरानी सब्जी मंडी थाना भेज दी है। दिल्ली की एक महिला ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि गोहना अड्डा के शेखर खन्ना के साथ उसने शादी की थी। शेखर वीडियो डायरेक्टर है। शेखर के नाम का उसका 4 महीने का बेटा भी है। अब शेखर उसके साथ मारपीट करता है। शेखर ने उसे मॉडलिंग के बहाने बैंगलोर भेजा। अब उसके साथ मारपीट कर बंधक बना देता है। पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/haryana/rohtak/news/the-girl-from-delhi-married-the-first-woman-to-make-a-model-now-she-is-beaten-up-042153-3395431.html

प्रधान और फर्जी डॉक्टर के ट्रामा सेंटर ओटी में घूमने के मामले की जांच करेगी पीजीआई की कमेटी


धोखाधड़ी और फर्जी डॉक्टर को ट्रामा सेंटर के ऑपरेशन थियेटर तक ले जाने के मामले में डॉ. जंगवीर ग्रेवाल पर केस दर्ज होने के मामले में आरडीए खुलकर इसके विरोध में आ गई है। सोमवार को इस केस में आरोपी बनाए गए आरडीए प्रधान डॉ. जंगवीर ग्रेवाल के साथ आरडीए का एक प्रतिनिधिमंडल हेल्थ यूनिवर्सिटी के वीसी डॉ. ओपी कालरा और निदेशक डॉ. रोहताश यादव से मिला। प्रतिनिधिमंडल की पीजीआई प्रशासन के साथ करीब ढाई घंटे तक बैठक हुई। आरडीए प्रधान डॉ. जंगवीर ग्रेवाल ने आरोप लगाया कि संस्थान ने बिना जांच करवाए पुलिस को शिकायत देकर उनके खिलाफ केस दर्ज करवा दिया। आरडीए ने हेल्थ यूनिवर्सिटी और पीजीआई प्रबंधन को चेतावनी दी है कि यदि मामले की निष्पक्ष जांच नहीं हुई तो डॉक्टरों को हड़ताल का रुख करना पड़ेगा। आरडीए ने मामले में कार्रवाई करने के लिए पीजीआई प्रशासन को तीन दिन का समय दिया है। जब आरडीए के डॉक्टर काली पट्टी बांधकर काम करेंगे। बैठक में डीएमएस डॉ. संदीप को भी बुलाया गया। दोनों पक्षों की बात सुनने के बाद वीसी डॉ. कालरा ने दो तीन दिन में मामले की जांच के लिए कमेटी गठित करने और उसकी जांच के आधार पर एफआईआर केंसिल कराने का आश्वासन दिया।

चेतावनी : आरडीए ने पीजीआई प्रशासन को तीन दिन का समय दिया

बैठक के बाद हेल्थ विश्वविद्यालय के कुलपति ऑफिस के बाहर आरडीए का प्रतिनिधिमंडल।

डीएमएस बोले: स्टाफ की शिकायत मिलने के बाद ही पुलिस को दी

छह अक्टूबर 2018 को पीजीआई के ट्रामा सेंटर के ऑपरेशन थियेटर में एक फर्जी डॉक्टर के जाने और महिला डॉक्टर के फोटो खींचने की बात सामने आई थी। कृष्ण नाम के इस फर्जी डॉक्टर को ओटी तक ले जाने का आरोप आरडीए प्रधान डॉ. जंगवीर ग्रेवाल पर लगा था। मामले में पुलिस के पास शिकायत करने वाले डीएमएस संदीप का कहना है कि ट्रामा सेंटर के अधिकतर स्टाफ ने दोनों के खिलाफ शिकायत दी थी। इसके बाद एक सीसीटीवी फुटेज में दोनों लोग ओटी में घूमते नजर आ रहे थे। इसके बाद ही उन्होंने डॉ. जंगवीर ग्रेवाल और कृष्ण कुमार के खिलाफ पुलिस को शिकायत दी थी। इस पर कार्रवाई करते हुए पीजीआई थाना पुलिस ने दोनों के खिलाफ सरकारी ड्यूटी में बाधा डालने, धोखाधड़ी सहित आईपीसी की छह धाराओं में केस दर्ज किया था। वहीं इस मामले में आरडीए प्रधान डॉ. जंगवीर ने आरोप लगाया था कि वह मरीज के परिजन को कंबल दिलाने गए थे। यहां पर बेयरर ईसीजी कर रहा था। इसी के चलते परिजन ने वीडियो बनाई थी। दूसरी तरफ डीएमएस डॉ. संदीप का कहना था कि पुलिस को सबूत के साथ शिकायत दी गई थी। इसी के तहत मामले में कार्रवाई हुई है।

आरडीए प्रधान बोले- जांच कमेटी से कराने की मांगी की थी, बगैर जांच के पुलिस को दी शिकायत

एफआईआर कैंसिल कराने और संस्थान की कमेटी से मामले की जांच कराने की मांग को लेकर आरडीए प्रधान डॉ. जंगवीर ग्रेवाल के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल वीसी डॉ. ओपी कालरा, निदेशक डॉ. रोहताश यादव, रजिस्ट्रार डॉ. एचके अग्रवाल सहित अन्य पदाधिकारियों से मिला। बैठक में आरडीए प्रधान ने कहा कि उन्होंने पूरे मामले की स्थानीय कमेटी से जांच की मांग की थी। लेकिन उस पत्र पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। बिना जांच कराए ही पुलिस को शिकायत देकर केस दर्ज कराया गया। उन्होंने कहा कि केस दर्ज करवाकर उनकी छवि को धूमिल करने का प्रयास किया गया है। इस पर वीसी ने कहा कि उन्हें एफआईआर के बारे में जानकारी नहीं है। वह इसकी जांच करवाएंगे। इसके बाद आरडीए ने डीएमएस डॉ संदीप को बुलाने की मांग की। फिर डीएमएस संदीप ने बैठक में पहुंचकर अपना पक्ष रखा। अब वीसी ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया है कि संस्थान की कमेटी मामले की जांच करेगी। यदि जांच में आरडीए प्रधान को निर्दोष पाया गया तो एफआईआर कैंसिल करवाने के लिए अर्जी लगाई जाएगी। इसके अलावा कमेटी की जांच रिपोर्ट आने तक पुलिस से मामले में कोई गिरफ्तारी न करने की मांग की जाएगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Rohtak News - pgi committee to probe case against head and fake doctor39s trauma center ot

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/haryana/rohtak/news/pgi-committee-to-probe-case-against-head-and-fake-doctor39s-trauma-center-ot-042149-3395430.html

बदमाशों को पकड़ने के लिए तीन जिलों की पुलिस बनाएगी स्पेशल टीम


एटीएम उखाड़कर नकदी पर हाथ साफ करने वाले बदमाशों ने इन दिनों रोहतक रेंज की पुलिस की नींद उड़ा रखी है। पिछले दो दिनों में रोहतक शहर में ही एटीएम चोरी की दो वारदात हुई। एक में पुलिस राइडर की मुस्तैदी से कैश बच गया। पुलिस के सुरक्षा दावों को चैलेंज कर इन वारदातों को अंजाम देने वाले बदमाशों पर अब पुलिस खास रणनीति के तहत एक्शन लेना चाहती है। फिलहाल रोहतक पुलिस रेंज के तीन जिलों रोहतक, भिवानी और झज्जर की पुलिस की एक संयुक्त टीम बनाने की योजना पर पुलिस काम कर रही है। इस बारे में रोहतक रेंज के आईजी संदीप खिरवार ने बुधवार को इन तीनों जिलों के एसपी की मीटिंग बुला ली है। दरअसल पुलिस को चैलेंज करते हुए एटीएम लुटेरे रोहतक, झज्जर, भिवानी, दादरी और सोनीपत में 11 महीने 10 दिन में 1 करोड़ 95 लाख 63 हजार रुपए की नकदी से भरी एटीएम मशीनें उखाड़ ली है। हालांकि पुलिस अब तक इस रकम में 30 प्रतिशत भी रिकवरी नहीं कर पाई है। आईजी संदीप खिरवार के अनुसार पुलिस इन सभी मामलों को गंभीरता से ले रही है। तीन जिलों के एसपी की बुधवार को होने वाली बैठक में इन वारदातों को रोकने के एजेंडे पर काम किया जाएगा। इसमें ज्वाइंट एक्शन टीम के अलावा बैंक अधिकारियों के साथ मीटिंग कर स्पेशल सुरक्षा प्लान भी बनाया जाएगा। इसमें जिस एटीएम पर सुरक्षा कर्मी नहीं होंगे। वहां पर पुलिस के जवान तैनात किए जाएंगे। ताकि एटीएम चोरी की वारदातों पर रोक लग सके ।

इन जिलों में हो चुकी वारदातें

रोहतक : 31 जनवरी काे सेक्टर 2-3 की मार्केट से 27 लाख रुपए की नकदी चोरी।

30 जून को सेक्टर दो से 39 लाख रुपए से भरा एटीएम चोरी।

8 दिसंबर को सेक्टर-1 मार्केट से 39.51 लाख रुपए से भरा एटीएम चोरी।

भिवानी : 6 दिसंबर 2018 को भिवानी के बवानीखेड़ा के मेन बाजार स्थित एसबीआई की शाखा का 20.25 लाख रुपए की नकदी से भरा एटीएम चोरी कर ले गए।

9 नवंबर 2018 को तोशाम में एचडीएफसी का एटीएम को 17 लाख रुपए समेत उखाड़ कर ले गए थे।

8 दिसंबर 2018 को चोर लोहारू में देवीलाल चौक स्थित पीएनबी के एटीएम को 13 लाख 89 हजार रुपये की नकदी समेत चोरी कर ले गए थे

चरखी दादरी : 19 नंवबर चरखीदादरी में परशुराम चौक नजदीक एक्सिस बैंक के 35 लाख रुपए की राशि से एटीएम को उखाड़ ले गए थे ।

सोनीपत: 12 अक्टूबर को 2018 को पुलिस लाइन स्थित एक्सिस बैंक की एटीएम काटकर कैश बॉक्स से चार लाख 98 हजार रुपए चोरी कर लिए गए थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/haryana/rohtak/news/special-teams-will-make-police-of-three-districts-to-catch-crooks-042146-3395428.html

हाईवे पर गाड़ी लूट शराब तस्करों को किराए पर दे देता था गिरोह, लग्जरी टेंपररी नंबर वाली गाड़ियां होतीं थी टारगेट


सीआईए वन की टीम ने हाईवे पर लग्जरी गाड़ियों को लुटने वाले गिरोह के एक बदमाश को गिरफ्तार किया है। आरोपी झज्जर के आर्यनगर इलाके का बदमाश राहुल है। पुलिस के अनुसार राहुल के अलावा इस गिरोह में दो युवक राजस्थान, दो युवक के सोनीपत के भी शामिल है। ये चारों अभी फरार हैं। पूछताछ में राहुल ने दो महीने पहले रोहतक के एक पीडब्लूडी ठेकेदार की गाड़ी लुटने का खुलासा किया है। एएसआई पंकज कुमार ने बताया कि ये गिरोह हाईवे पर लग्जरी गाड़ियों को अपना निशाना बनाता था। इसके टारगेट पर नए ब्रांड की टेंपरेरी नंबर वाली गाड़ियां ही होती थी। पुलिस के अनुसार गिरोह लूटी गई गाड़ियों को शराब तस्करों को किराए पर दे देता था। इसकी एवज में वो उनसे 15 हजार रुपए महीने की वसूली करते थे।

गिरोह ने रोहतक के अलावा गुरुग्राम और राजस्थान में वारदातों को अंजाम देना कबूल किया

गिरोह ने रोहतक के अलावा गुरुग्राम और राजस्थान में भी कुछ वारदातों को अंजाम देने की बात कबूल की है। एएसआई पंकज कुमार ने बताया कि दो महीने पहले पीडब्ल्यूडी के ठेकेदार से गाड़ी लूटने के आरोपी झज्जर के आर्यनगर के राहुल ने अपने चार अन्य साथियों के साथ मिलकर राजस्थान और हरियाणा के कई जिलों में गाड़ी लूटने की वारदात को अंजाम दे रखा है। ये गिरोह इन गाड़ियों को शराब तस्करों पर किराए पर देते थे। इस गिरोह के लोग टेम्परेरी नंबर के वाहनों को ज्यादा लूटते है ताकि पुलिस की पकड़ में न आए। पुलिस ने आरोपी के पास से गाड़ी बरामद कर ली है। अब गिरोह में शामिल अन्य लोगों की तलाश में छापेमारी की जा रही है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/haryana/rohtak/news/on-the-highway-the-car-was-looted-for-looted-liquor-smugglers-the-gang-was-equipped-with-luxury-temple-numbers-042142-3395427.html

एचआरएमएस पोर्टल पर प्रमोशन से लेकर एसीआर भरना हुआ अनिवार्य, डिटेल नहीं भरने पर रोका जा सकता है डीडीओ का वेतन


जिले के सरकारी स्कूलों के मुखिया शिक्षा विभाग की ओर से संचालित किए जा रहे एचआरएमएस पोर्टल पर डाटा अपलोड नहीं कर रहे हैं। लगातार चेतावनी जारी किए जाने के बाद भी स्कूल मुखिया की ओर से गंभीरता न दिखाए जाने पर स्कूल शिक्षा विभाग ने एक और मौका दिया है। विभाग के महानिदेशक की ओर से पोर्टल पर 15 दिन के अंदर सभी स्कूलों का डाटा अनिवार्य रूप से अपलोड करने को है। जिसमें प्रमोशन से लेकर एंप्लाइज लीव अकाउंट तक भरने होंगे। ऐसा नहीं करने वाले स्कूलों के डीडीओ का वेतन भी रोका जा सकता है। सभी जिला शिक्षा अधिकारियों व डीईईओ को विभिन्न दिशा-निर्देश देकर स्कूलों की मॉनीटरिंग करने के लिए भी कहा है। स्कूलों का डाटा एचआरएमएस पोर्टल पर अपलोड न होने से दूसरे एसीपी केस से संबंधित मामलों तक के निपटान के लिए शिक्षक चक्कर लगाते रहते हैं।

ये डाटा पूरा न करने पर डीडीओ को नहीं होगा वेतन भुगतान

1. सभी स्कूल एसएटी (मंथली टेस्ट नवंबर) का रिजल्ट जल्द अपलोड करने, ताकि रिजल्ट डैश बोर्ड पर पहुंच जाए और उस डैशबोर्ड का सभी लोग अपने लिए प्रयोग करें।

2. एचआरएमएस में सभी एंप्लाइज की लीव अकाउंट, प्रमोशन डिटेल, एसीपी, फैमिली डिटेल, बच्चों की डिटेल, एसीआर भरें। यह कार्य अगले 15 दिन में पूरा करना है।

3. एमआईएस डाटा छात्रों एवं एंप्लाई का 100 फीसदी पूरा होना चाहिए। सभी कर्मचारी अपनी-अपनी एमआईएस डिटेल देखें। कर्मचारी का एमआईएस पर सर्विस प्रोफाइल या व्यक्तिगत प्रोफाइल अप्रूव्ड होना जरूरी है।

4. सभी प्राथमिक विद्यालय एलईपी (लर्निंग इनहांसमेंट प्रोग्राम) को अवश्य संचालित करवाएं। क्योंकि स्कूलों में मॉनिटर लगे हैं और उनका नियमित रूप से निरीक्षण भी करें।

5. हर जिले में खंड स्तर व जिला स्तर पर डिजी लेप ग्रुप में शिक्षा से संबंधित वस्तुएं व वीडियो को सभी अध्यापक इन वीडियो को देखें, क्योंकि वीडियो देखने का भी रिकॉर्ड दर्ज किया जा रहा है कि कितने शिक्षकों ने यह वीडियो देखा है।

6. सीएम विंडो पर प्राप्त होने वाली शिकायतों पर जिन स्कूल हैड्स की जिम्मेदारी बनती है वह तुरंत कार्रवाई करके भेजें। इस मामले में ढिलाई को गंभीरता से लिया जाएगा।

इनमें करना होगा सुधार

1. जितने भी कोर्ट केस लंबित हैं, उनमें संबंधित अधिकारी या अन्य कर्मचारी समय पर जवाब दाखिल करें।

2. मेडिकल, एसीपी केस को जल्द से जल्द क्लियर करें।

स्कूलों के मुखियाओं को ट्रेनिंग देकर पोर्टल अपडेट करने को कहा है

स्कूल के मुखियाओं को ट्रेनिंग देकर पोर्टल अपडेट रखने की हिदायत दी

राज्य के शिक्षा महानिदेशक ने वीसी में इन निर्देशों का तुरंत प्रभाव से अमल कराने के निर्देश दिए हैं। शिक्षा के शैक्षणिक स्तर में भी सुधार के पूरे प्रयास रहेंगे। इसी को लेकर सभी स्कूल मुखियाओं को ये निर्देश दिए जा रहे हैं। क्लस्टरवार स्कूलों के मुखियाओं को ट्रेनिंग देकर पोर्टल अपडेट रखने की हिदायत दी गई है। -डॉ. पुष्पलता, प्रिंसिपल-डीडीओ, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, गांधी नगर



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/haryana/rohtak/news/promotion-from-hrms-portal-to-acr-is-mandatory-ddo39s-salary-can-not-be-stopped-if-the-filing-fails-042138-3395426.html

सुल्तान को पीरागढ़ी बाईपास पर छोड़कर फरार हो गया था दिनेश


गद्दी खेड़ी के सुरेंद्र के हत्यारोपी कलानौर के सुल्तान को पुलिस ने सोमवार को अदालत में पेशकर पांच दिन के रिमांड पर लिया है। पुलिस पूछताछ में आरोपी ने खुलासा किया है कि हत्या के बाद दिनेश उर्फ ढिल्लू उसे स्कूटी पर बैठकर पीरागढ़ी ले गया था। पीरागढ़ी बाईपास पर दिनेश उसे पैसे लेकर आने की बात बोलकर चला गया था। इसके कुछ समय बाद जब उसने दिनेश को फोन किया तो उसका बंद मिला। पुलिस जांच में सामने आया कि सुरेंद्र की हत्या में प्रयुक्त स्कूटी एक महिला की है। मामले के जांच अधिकारी बालकिशन का कहना है कि दिनेश की गिरफ्तारी के बाद ही मामले की असलियत का पता चल पाएगा। अभी आरोपी दिनेश की तलाश में छापेमारी की जा रही है। जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 28 नवंबर की शाम को गद्दी खेड़ी गांव के बस स्टैंड पर गांव के ही सुरेंद्र की स्कूटी सवार दो युवकों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। पुलिस ने इस मामले में रविवार को कलानौर के सुल्तान को गिरफ्तार कर लिया था।

गद्दीखेड़ी के सुरेंद्र हत्याकांड में शामिल सुल्तान पुलिस गिरफ्त में।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Rohtak News - sultan was absconding after leaving the peeragadi bypass dinesh

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/haryana/rohtak/news/sultan-was-absconding-after-leaving-the-peeragadi-bypass-dinesh-042134-3395425.html

धोखाधड़ी के शिकार उपभोक्ता थाना में रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए भटक रहे, पुलिस बोली- एसडीओ के साइन लेकर आओ


पुरानी सब्जी मंडी में प्राइवेट कंपनी की ओर से धोखाधड़ी के शिकार हुए उपभोक्ता अब रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए भटक रहे हैं। थाने में कंपनी के खिलाफ धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज कराने गए उपभोक्ताओं को शिकायती पत्र पर एसडीओ के साइन कराकर लाने को कहा गया है। धोखाधड़ी का शिकार हुए उपभोक्ताओं की अभी तक रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई है। राजीव गांधी विद्युत भवन के एसई कार्यालय में सोमवार को लगी बिजली सभा में धोखाधड़ी का शिकार हुए, गलत बिल जेनरेट होने, झूठा चोरी का केस बनाने की शिकायत पंचकुला से आए चीफ इंजीनियर बीएस गर्ग व एसई एसके बंसल के समक्ष पहुंची। ढाई घंटे तक चली बिजली सभा में 14 उपभोक्ता शिकायत लेकर पहुंचे, जिनमें से दो का ही मौके पर निस्तारण किया गया। सभा में सभी सब डिवीजन के एसडीओ व एक्सईन मौजूद रहे।

केस 1 : थाने के चक्कर काटकर परेशान हो गया : पुरानी सब्जी मंडी निवासी संदीप ने बताया कि उन्होंने 20 हजार रुपए का बिल एक प्राइवेट कंपनी के जरिए जमा कराया था। बिल का भुगतान करने के बाद जब दोबारा बिल में बकाया राशि जुड़कर पहुंची तो पता चला कि पिछला बिल जमा नहीं हुआ है। जब कंपनी के दफ्तर पर पहुंचे तो दफ्तर बंद मिला। ऐसे में अब थाना में रिपोर्ट दर्ज नहीं की जा रही है। पुलिसकर्मी कह रहे हैं कि शिकायत पत्र पर एसडीआे के साइन लेकर आओ। तब कहीं केस दर्ज हो सकेगा। ऐसे में बिजली निगम और थाना के बीच चक्कर काटकर परेशान हो गए हैं। बिजली सभा में शिकायत लेकर गए तो वहां पर प्रार्थनापत्र रखकर जल्द ही सूचित करने को कहा गया है।

केस 2: क्षेत्र में खुले तार लटक रहे, एसडीओ कहते हैं स्टोर में केबल नहीं

काठमंडी एरिया के बीटेक नगर निवासी रवींद्र कुमार ने बताया कि दुर्गा आरा मशीन के पीछे गली की तार कॉपर की है। वहां पर करंट दौड़ते खुले तार लटक रहे हैं। 5 अक्टूबर को लिखित शिकायत देकर एसडीओ जितेंद्र को तार बदलवाने की मांग रखी थी। लेकिन आज तक कोई सुनवाई नहीं हुई। जब भी उनसे बात करते हैं तो वो कहते हैं कि स्टोर में केबल नहीं है। ऐसे में में गली में हादसा होने की आशंका से क्षेत्रीय लोग सहमे हुए हैं।

केस 3: 5 माह पूर्व लोड बढ़ाने को किया था आवेदन, आज तक स्वीकृत नहीं

ताऊ नगर के गली नंबर 18 निवासी रणधीर सिंह ने चीफ इंजीनियर बीएस गर्ग को शिकायती पत्र देते हुए कहा कि उन्होंने 9 जुलाई 2018 को बिजली मीटर का लोड बढ़वाने के लिए ऑनलाइन आवेदन किया था। लोड न बढ़ने पर एसडीओ दफ्तर के 12 चक्कर लगा लिए। लेकिन आज तक लोड नहीं बढ़ा, जबकि फीस पूरी जमा कराई है। चीफ इंजीनियर बीएस गर्ग ने एसडीओ को फटकार लगाते हुए जल्द बिजली मीटर का लोड बढ़वाने के निर्देश दिए।

बिजली सभा में 14 उपभोक्ता शिकायत लेकर आए थे। सभी से प्रकरण सुनने के बाद शिकायती पत्र ले लिया गया है। दो उपभोक्ताओं की शिकायतों का निस्तारण मौके पर किया गया है। जबकि 12 उपभोक्ताओं को एक माह में शिकायत का निस्तारण कराने को आश्वस्त किया गया है। -एसके बंसल, एसई, रोहतक सर्कल



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/haryana/rohtak/news/wandering-for-lodging-reports-in-the-fraudulent-consumer-police-station-police-bidding-come-with-the-sign-of-sdo-042130-3395424.html

एटीएम चोरी का ग्राफ बढ़ा है, जल्द स्पेशल प्लान बनाएंगे


एटीएम चोरी का ग्राफ बढ़ा है, जल्द स्पेशल प्लान बनाएंगे

सर्दी में एटीएम चोरी की वारदातें अक्सर जाती हैं। इस बार भी ये ग्राफ बढ़ा है, इसे लेकर तीन जिलों के एसपी की मीटिंग बुलाई है। इसमें एटीएम चोरी को लेकर भी विशेष प्लान तैयार किया जाएगा। -संदीप सिंह खिरवार, आईजी, रोहतक रेंज।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/haryana/rohtak/news/atm-steals-the-graph-of-burglary-will-create-special-plans-soon-042127-3395423.html

रोहतक| जसिया के राजकीय महाविद्यालय में एक दिवसीय शिविर लगाया


रोहतक| जसिया के राजकीय महाविद्यालय में एक दिवसीय शिविर लगाया गया। शिविर में डॉ. राजकुमार सिवाच ने मानव अधिकार दिवस पर संबोधित किया। डॉ. अर्चना ने एनएसएस वॉलेंटियर को मानव अधिकार की शपथ दिलाई। शिविर में वॉलेंटियर ने श्रमदान किया। वॉलेंटियर ने आसपास के नागरिकों को एकत्र कर जीवन भर धूम्रपान सिगरेट, बीड़ी व तंबाकू का उपयोग नहीं करने का वचन लिया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/haryana/rohtak/news/rohtak-one-day-camp-was-organized-at-jaisiya39s-state-college-042123-3395422.html

आईडब्ल्यूसी ब्लूमिंग-डेल की मेंबर्स ने की गेट-टूगेदर


सिटी रिपोर्टर इनर व्हील क्लब रोहतक ब्लूमिंग-डेल की मेंबर्स ने दिसंबर प्रोजेक्ट को लेकर सोमवार को शीला बाईपास के समीप एक निजी होटल में गेट-टूगेदर की। इस प्रोजेक्ट के तहत सेक्टर-4 स्थित गांधी स्कूल में मेरा सपना विषय पर निबंध लेखन प्रतियोगिता कराई। इसमें प्रतिभागियों ने एपीजे अब्दुल कलाम और अटल बिहारी वाजपेयी को लेकर अपने विचार लिखे। इस दौरान क्लब मेंबर्स ने स्कूल के विद्यार्थियों के लिए प्रिंसिपल नरेश को करीब 50 कंबल और दरी भी डोनेट की। साथ ही, प्रतियोगिता के विजेताओं को सम्मानित भी किया। क्लब की प्रेसिडेंट सारुचि बधवार ने बताया कि ये वो स्कूल है, जिसकी ना तो कोई छत है और ना कोई दीवार। सिर्फ एक दरी पर दिहाड़ी मजदूरों के बच्चे बैठकर पढ़ाई करते हैं। इस अवसर पर प्रीति बंसल, शिखा जैन, गुरलीन, कोमल शर्मा, शुची जैन, ज्योति सूद, पायल विग, शीतल शर्मा, साक्षी बंसल, समृद्धि जैन, शिंपी जैन, डॉ. पूजा शर्मा, यशिका जैन, शिल्पी जैन, पूजा बंसल, करीना अरोड़ा मौजूद रहीं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/haryana/rohtak/news/members-of-iwc-blooming-dale39s-gate-together-042119-3395442.html

श्रद्धालुओं ने 21 दीपकों से की संगीतमय आरती


रोहतक के ग्रीन रोड पर स्थित श्री दिगंबर जैन मन्दिर में पूजा अर्चना करते श्रद्धालु।

भास्कर न्यूज | रोहतक

ग्रीन रोड पर स्थित श्री दिगंबर जैन मन्दिर में श्रद्धालुओं ने संगीतमय पूजा अर्चना की। इसमें महिलाएं, पुरुष और बच्चों ने भाग लिया। सुबह 6 बजे भगवान पाश्र्वनाथ का जलाभिषेक समाज सेवी राजीव जैन ने परिवार सहित किया। सभी श्रद्धालुओं ने संगीतमय 21 दीपकों के साथ महाआरती की। इस अवसर पर डा. एसके जैन, अश्विनी जैन, राजीव जैन, अजीत जैन,चक्रेश जैन, नरेन्द्र जैन, विकास जैन, विवेक जैन, अनुज जैन, संतोष जैन, सरोज जैन, ट्रैसी जैन, त्रिशला जैन, रचना जैन, उषा जैन, रितु जैन, सुमन जैन, सुषमा जैन, राजरानी जैन, महक जैन, संध्या जैन, अनिता जैन, शां‍ति जैन, रानी जैन सहित अन्य श्रद्धालुओं ने पूजा अर्चना की।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Rohtak News - devotees of musical aarti from 21 lamps

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/haryana/rohtak/news/devotees-of-musical-aarti-from-21-lamps-042112-3395440.html

एथलीट दंपती ने राज्यस्तरीय स्पर्धा में गोल्ड और सिल्वर मेडल जीता


पंचकुला में हुई हरियाणा मास्टर्स एथलेटिक्स चैंपियनशिप में जिले के हेल्थ इंस्पेक्टर रवींद्र मलिक ने पोल वॉल्ट इवेंट गोल्ड, हाई जंप इवेंट सिल्वर मेडल जीता है। डीएवी पुलिस पब्लिक स्कूल में शिक्षिका स्वीटी मलिक ने आठ सौ मीटर रेस में गोल्ड, लांग जंप इवेंट में सिल्वर व शाॅट पुट इवेंट में सिल्वर मेडल जीतने में सफलता हासिल की है। हेल्थ इंस्पेक्टर रवींद्र ने बताया कि दोनों ने मेडल जीतकर 17 वर्षीय बेटे को जन्मदिन का तोहफा दिया है। अब दोनों एथलीट दंपति अजमेर में होने वाली नेशनल एथलेटिक्स चैंपियनशिप में खेलने के लिए जाएंगे।

रोहतक के वेटरन एथलेटिक्स दंपती रवींद्र मलिक, स्वीटी मलिक।

एथलेटिक्स चैंपियनशिप में चांद ने 3 गोल्ड, धर्मचंद ने जीता सिल्वर

रोहतक | पंचकूला में 8 से 9 दिसंबर को हुई 28वीं हरियाणा स्टेट मास्टर्स एथलेटिक्स की स्पर्धा में 75 प्लस आयु वर्ग के शॉटपुट मुकाबले में गोल्ड, डिस्कस थ्रो में गोल्ड, जेवेलिन थ्रो में गांव डीघल के चांद सिंह ने गोल्ड सहित तीन स्वर्ण पदक जीते। चांद सिंह का चयन 1 से 4 फरवरी, 2019 तक अजमेर राजस्थान और 2 से 5 फरवरी, 2019 तक आचार्य नागार्जुन यूनिवर्सिटी गंटूर आंध्र प्रदेश में होने वाली राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए हुआ है। वहीं सोनीपत के बिचपड़ी गांव निवासी व वर्तमान में शहर के नूतन विहार में रह रहे धर्मचंद पुनिया ने राज्यस्तरीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता में 70 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के 5 किमी वॉक में हिस्सा लिया और सिल्वर मेडल जीता है।

खिलाड़ी चांद

खिलाड़ी धर्मचंद

ईश्वर अखाड़े की पहलवान सुनैना ने गोल्ड और श्वेता ने ब्रांज मेडल जीता

रोहतक | सोनीपत में हुई नेशनल स्कूल चैंपियनशिप में ईश्वर अखाड़े की पहलवान सुनैना ने गोल्ड मेडल और श्वेता ने ब्रांज मेडल जीता है। इसे पहले उत्तर प्रदेश में आयोजित सीनियर नेशनल चैंपियनशिप में भी ईश्वर अखाड़े की 2 महिला पहलवान सीमा और सुदेश ने गोल्ड मेडल जीता था। कोच राजकुमार हुड्डा ने बताया कि एमडीयू अखाड़ा में पहुंचने पर पहलवानों का स्वागत जिला इनकम टैक्स कमिश्नर अमित दाहिया ने किया। अमित दहिया ने कहा की जिंदगी में कामयाब होने के लिए गुरु का आदर और मेहनत ही सफलता की कुंजी हैं। कोच ईश्वर दाहिया और राजकुमार हुड्डा ने सभी पहलवानों की सराहना की। खेल निदेशक देवेंद्र ढुल ने सभी पहलवानों का मनोबल बढ़ाया।

राज्यस्तरीय जंपरोप चैंपियनशिप में जॉन वेस्ले स्कूल ने जीता एक गोल्ड, दो सिल्वर

जॉन वेस्ले स्कूल के खिलाड़ी मेडल जीतने के बाद खुशी साझा करते हुए।

रोहतक | जॉन वेस्ले कान्वेंट स्कूल के खिलाड़ियों ने 10वीं राज्यस्तरीय जंपरोप चैंपियनशिप में एक गोल्ड व दो सिल्वर मेडल जीते हैं। करनाल में हुई राज्यस्तरीय स्पर्धा में विभिन्न जिलों से 500 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था। इसमें स्कूल की छात्रा विधि ने अंडर 14 डबल अंडर इवेंट में गोल्ड, अन्नू ने सिल्वर मेडल, साशा ने अंडर 12 वर्ग के इंडोरेंस इवेंट में सिल्वर मेडल जीता है। रोहतक जिले की टीम को ओवरऑल ट्राॅफी जीतने में सफलता मिली है। प्रिंसिपल ममता मलिक ने बताया कि तीनों खिलाड़ियों का चयन जनवरी में होने वाली नेशनल जंपरोप चैंपियनशिप के लिए हुआ है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Rohtak News - athletes won gold and silver medals in state level competition
Rohtak News - athletes won gold and silver medals in state level competition
Rohtak News - athletes won gold and silver medals in state level competition
Rohtak News - athletes won gold and silver medals in state level competition

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/haryana/rohtak/news/athletes-won-gold-and-silver-medals-in-state-level-competition-042108-3395439.html

कलाकार सदाराम ने पेंटिंग से दिया एकता का संदेश


रोहतक | ललित कला अकादमी की ओर से राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं वर्षगांठ पर शिमला के क्रेग गार्डन में सात दिवसीय राष्ट्रीय पेंटिंग इवेंट कराया गया। हरियाणा से राष्ट्रीय कलाकार सदाराम ने हिस्सा लिया। उन्होंने गॉड इज वन और नो एनी टाइम ऑफ गेम पेंटिंग बनाकर एकता का संदेश दिया। अपनी इस पेंटिंग में उन्होंने अलग अलग धर्मों को आपस में शांति और सौहार्द स्वरूप एकता का संदेश देते हुए दिखाया है कि अनेक धर्म होने के बावजूद भी भारत एक है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Rohtak News - artist saddam39s message of unity by painting

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/haryana/rohtak/news/artist-saddam39s-message-of-unity-by-painting-042105-3395438.html

हरियाणा ज्ञान-विज्ञान समिति 3 से प्रदेश में चलाएगी सामाजिक-सांस्कृतिक नवजागरण जत्था


रोहतक | हरियाणा ज्ञान-विज्ञान समिति आगामी 3 जनवरी से सामाजिक न्याय और महिलाओं की स्थिति पर प्रदेश के विभिन्न गांवों, शहरों और कॉलेजों में सामाजिक-सांस्कृतिक नवजागरण जत्था चलाएगी। जिसमें नाटक, गीत, वक्तव्य, रागनी, आल्हा और पुस्तक प्रदर्शनी शामिल होंगी। जिसकी शुरुआत सावित्री बाई फुले जयंती पर रोहतक से की जाएगी। यह जानकारी सोमवार को हरियाणा ज्ञान-विज्ञान समिति की राज्य कार्यकारिणी की बैठक में लिए गए निर्णय उपरांत प्रैस प्रवक्ता सुरेश कुमार ने दी। राज्याध्यक्ष डॉ. रणबीर सिंह दहिया ने कहा कि पूरी दुनिया को अहिंसा का संदेश देने वाले महात्मा गांधी के देश में आज हालात बहुत ही चिंताजनक बने हुए हैं। राज्य सचिव प्रोफेसर प्रमोद गोरी ने बताया कि उक्त जत्थे की तैयारियों के लिए 17 से 24 दिसम्बर तक करीब दो दर्जन नाटक कलाकारों की राज्य स्तरीय कार्यशाला आयोजित की जाएगी। बैठक में सोहनदास, अनिता, डॉ. धर्म सिंह, नरेश प्रेरणा, भीम सिंह, सतबीर नागल, राजेश कुमार, कुलभूषण आर्य, मदनपाल, सुरेश कुमार, ईश्वर सिंह मौजूद रहे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/haryana/rohtak/news/social-cultural-renaissance-group-will-run-in-haryana-from-haryana-jnan-vigyan-committee-3-042101-3395437.html

चिड़ी के किसान का बेटा विनय सेना में बना अधिकारी


रोहतक | गांव चिड़ी निवासी विनय के सेना में अधिकारी बनने से पूरे गांव में खुशी का माहौल है। देहरादून में हुई पासिंग आउट परेड में विनय ने भारतीय सेना की ये उपलब्धि हासिल की है। विनय के पिता राजकुमार खेती-बाड़ी काम करते हैं। विनय ने इस मुकाम को हासिल करने के लिए 3 वर्ष नेशनल डिफेंस अकादमी खड़कवासला व एक साल भारतीय सैन्य अकादमी देहरादून में प्रशिक्षण हासिल किया है। लेफ्टिनेंट विनय की मां कृष्णा देवी गृहिणी हैं। 10+2 उत्तीर्ण करने के बाद विनय का चयन कुरुक्षेत्र युनिवर्सिटी मे इंजीनियरिंग में हो गया। वहीं पर इंजीनियरिंग करते हुए ही विनय ने नौकरी के लिए इंडियन एयर फोर्स व एनडीए के लिए लिखित परीक्षा दी। पासिंग आउट परेड देहरादून मे पहुंचे परिजनों में दादी भूलां देवी, माता कृष्णा, पिता राजकुमार, ताऊ उमेद, चाचा सीना, चाची नीलम, भाई सुमीत, सौरभ, धनंजय, बहन अंकिता शामिल रहे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Rohtak News - the farmer39s son officer in vinay sena

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/haryana/rohtak/news/the-farmer39s-son-officer-in-vinay-sena-042057-3395436.html

आस्ट्रेलिया से आए उद्योगपति ने राजकीय स्कूल के विद्यार्थियों से विचार किए साझा


गढ़ी बोहर के राजकीय हाई स्कूल में आस्ट्रेलिया से आए उद्योगपति भास्कर ईश्वरन और उनकी बेटी माया ने विद्यार्थियों के साथ विचार साझा किए। भास्कर कुमार की बेटी माया ने छात्राओं से कहा कि वह भविष्य में भी वीडियो कांफ्रेंस से विचार साझा करेगी। साथ ही छात्राओं काे विदेश भ्रमण का भी प्रयास करेगी। आस्ट्रेलिया से आए कुमार ने 65 छात्राओं का सुकन्या योजना के तहत बैंक में खाता खुलवाया। उन्होंने सभी लड़कियों के बैंक खाते में 1000 रुपए की राशि जमा की। 1983 में भास्कर कुमार ने स्कूल में कमरों का निर्माण करवाया था। उन्होंने कहा कि वह भविष्य में इस तरह के कार्य करते रहेंगे। इस अवसर पर राजरुप राठी ने भास्कर कुमार से गरीब बच्चों की विदेश में शिक्षा करवाने पर मदद के लिए आग्रह भी किया। इस अवसर पर मुख्य डाक अधीक्षक आर्दश मिश्रा, दिलराज, सोनिया, नीतू सैनी, बबीता, नीलम, इंदू, सुनीला, अमित, सुनीता, उर्मिला, सरोज बाला और रवींद्र हुड्डा उपस्थित रहे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Rohtak News - industrialists from australia have shared thoughts with students of state school

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/haryana/rohtak/news/industrialists-from-australia-have-shared-thoughts-with-students-of-state-school-042053-3395435.html

छात्रों ने ईवीएम वीवीपीएट मशीन की कार्यप्रणाली समझी


युवा मतदाता अपने अधिकारों व कर्तव्यों को लेकर जागरूक हैं। युवा मतदाता चुनाव में निर्णायक की भूमिका निभाएंगे। यह बात सोमवार को बाबा मस्तनाथ विश्वविद्यालय रोहतक के कुलसचिव डॉ. विनोद कुमार ने जिला निर्वाचन विभाग की ओर से आयोजित ईवीएम और वीवीपीएट मशीन के प्रशिक्षण शिविर में कही। युवा मतदाताओं को जानकारी देने के लिए संस्थान में प्रशिक्षण शिविर लगाया गया था। इसमें चुनाव आयोग के अधिकारी अतुल गोयल व सोनू मलिक ने विद्यार्थियों को जानकारी दी। अधिष्ठाता प्रशासन अंजना राव ने कहा कि राष्ट्र निमार्ण में युवाओं की भूमिका अहम हैं। सभी युवा अपने मत का प्रयोग जरूर करना चाहिए। बीएमयू छात्रों ने मतदाता वेरिफायबल पेपर ऑडिट ट्रेलर मशीन का प्रयोग कर देखा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/haryana/rohtak/news/students-understand-the-functioning-of-evm-vvpet-machine-042047-3395448.html

अभिनव टोली के पार्ट तीन की शुरुआत की


रोहतक| पथ सोसायटी की ओर से अभिनव टोली के पार्ट तीन की शुरुआत झुग्गी-झोपड़ी में जींद बाईपास के पास की गई। संस्था के संचालक जगदीप जुगनू ने बताया कि सितंबर 2015 से बच्चों के शिक्षण प्रशिक्षण में संस्था प्रयासरत है। बच्चों के लिए जमीन की भी शुरुआत कर रहे हैं। इस टोली को सपना, ज्योति और हीना संभालेंगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/haryana/rohtak/news/innovative-group39s-part-three-started-042043-3395447.html

परिजन शादी की तैयारी में जुटे थे, मौत से एक दिन पहले ही खुद शेरवानी पसंद करके आया था मयंक


कांग्रेस की युवा विंग के जिला उपाध्यक्ष मयंक शर्मा की मौत मामले में परिजन पुलिस की सुसाइड थ्योरी पर यकीन नहीं कर रहे हैं। परिजनों का कहना है कि सुसाइड के लिए कोई वजह होनी चाहिए। मयंक को ऐसी कोई समस्या नहीं थी। जिससे वो इतना बड़ा कदम उठाए। परिजनों के अनुसार वो पुलिस की थ्योरी पर यकीन कर लेंगे लेकिन इससे पहले पुलिस मयंक की सुसाइड की वजह भी तो स्पष्ट करे। शास्त्री नगर निवासी मयंक के पिता नरेश शर्मा लेबर कॉन्ट्रेक्ट का काम करते है। एमटेक की पढ़ाई करने के साथ अपने पिता के काम में भी हाथ बंटाता था। मयंक के अलावा परिवार में मयंक की एक बहन है।मयंक की 25 जनवरी को दिल्ली कर रहने वाली युवती के साथ शादी होनी थी। अब शादी को लेकर पूरा परिवार शादी की तैयारियों में लगा हुआ था। मयंक रविवार को ही शेरवानी भी देखने के लिए बाजार गया था। दो दिन बाद मयंक की बुआ के लड़के रितिक की रिश्तेदारी में रोहतक में ही शादी थी। इस शादी में शामिल होने के लिए रितिक सोमवार को ही रोहतक आया हुआ था। लेकिन वो भी दिनभर मयंक का घर पर ही इंतजार करता रहा। उसने कई बार मयंक को उसके मोबाइल पर कॉल की लेकिन मयंक ने उसकी कॉल रिसीव नहीं की।

होटल में दोपहर 12 बजे की एंट्री, सीसीटीवी फुटेज से पुलिस खोलेगी सारे राज

रोहतक के शीला बाईपास चौक से दिल्ली राेड की तरफ निजी हॉटल में मृतक मंयक दवारा सुसाइड करने के बाद मौके पर जांच करती एफएसएल टीम अधिकारी डॉ. सरोज दहिया।

डॉक्टर को बुलाओ अभी जिंदा है, देखो अभी हंस रहा था... : मयंक के होटल में सुसाइड की बात पता चलने पर उसकी बहन भी परिजनों के साथ घटनास्थल पर पहुंची थी। उस समय तक पुलिस ने मयंक का शव फंदे से नहीं उतारा था। मयंक के शव को देख उसकी बहन धीरज खो बैठी और बदहवासी में रोते रोते ये ही बात दोहराए जा रही थी कि देखो अभी उसका भाई जिंदा है। किसी डॉक्टर को बुला लो उसमें सांस बाकी है। वो अभी हंस भी रहा था। उसे अन्य लोगों ने काफी मुश्किल से संभाला।

पिता बोले-मयंक की हत्या हुई

मयंक शर्मा के पिता नरेश शर्मा का आरोप है कि उसके बेटे ने आत्महत्या नहीं की है। उसकी हत्या की गई है। क्योंकि पंखे पर मयंक एक चादर से फंदे पर लटका हुआ था और दूसरी चादर गले में बंधी हुई थी। इसके अलावा उसके कमरे में कई ऐसी चीजें मिली हैं जो मयंक कभी इस्तेमाल नहीं करता था। वो कभी शराब-बीयर नहीं पीता था। मयंक के परिजन पुलिस की सुसाइड थ्योरी को गलत बता रहे हैं।

दो मोबाइल फोन बरामद हुए

मयंक का शव होटल के कमरा नंबर 213 में मिला है। दोस्तों से वो कॉलेज के बाहर करीब नौ बजे मिला। इसके बाद वो किससे मिला और कहां गया इस बारे में उसके दोस्तों को कुछ नहीं पता। होटल में मयंक की एंट्री करीब 12 बजे की है। सीसीटीवी फुटेज में मयंक होटल में अकेले ही एंट्री कर रहा है। होटल की उस लॉबी की फुटेज अभी पुलिस को नहीं मिली है जिस लॉबी में मयंक का होटल रूम था। पुलिस ने इसकी डीवीआर कब्जे में ले ली है। इसकी जांच के बाद ही मयंक के कमरे में आने जाने वालों का राज खुल पाएगा। इसके अलावा पुलिस को मयंक के पास से दो मोबाइल फोन बरामद हुए हैं। इनमें से एक फोन का पैटर्न लॉक होने के कारण अभी इसे खोला नहीं जा सका है। दूसरे फोन के ड्राफ्ट बॉक्स में पुलिस को मयंक का एक सुसाइड नोट मिला है जो वो अपनी बुआ के बेटे रितिक के पास भेजना चाहता था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Rohtak News - the family were engaged in preparations for marriage one day before the death itself came to liking sherwani

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/haryana/rohtak/news/the-family-were-engaged-in-preparations-for-marriage-one-day-before-the-death-itself-came-to-liking-sherwani-042038-3395443.html

विजय नगर के मकान में सेंधमारी, गहने और नकदी ले गए चोर


रोहतक | विजय नगर में चोर एक मकान से सोने चांदी के गहने और नकदी चोरी कर ले गए। पुलिस ने इस मामले में आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। विजय नगर की रहने वाली विभा ने बताया कि वह किराए के मकान में रहती है। वह सोमवार सुबह अपने मकान का ताला लगाकर काम पर गई थी। जब वह पास लौटी तो कमरे का ताला टूटा हुआ मिला और सारा सामान बिखरा हुआ मिला। इस बारे में पुलिस को सूचित किया। जांच करने पर पता चला कि मकान से एक जोड़ी कान का झुमका, एक गले लॉकेट, नाक की तीन बाली, एक जोड़ी चांदी, तीन मोबाइल फोन और तीन हजार रुपए की नकदी चोरी कर ले गई।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/haryana/rohtak/news/burglars-caught-in-the-house-of-vijay-nagar-jewelery-and-cash-042030-3395458.html

कटेसरा स्कूल में बच्चों को बताया कानून का महत्व


रोहतक | विश्व मानवाधिकार दिवस पर कटेसरा के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में सोमवार को जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण की ओर से सेमिनार लगाया गया। वरिष्ठ अधिवक्ता राजबीर कश्यप ने विद्यार्थियों को निशुल्क कानूनी सहायता और साक्षरता के बारे में बताया। उन्होंने बताया कि 10 दिसंबर 1948 को संयुक्त राष्ट्र महासभा ने विश्व मानवाधिकार घोषणा पत्र जारी कर प्रथम बार मानवाधिकार व मानव की बुनियादी मुक्ति पर घोषणा की थी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/haryana/rohtak/news/importance-of-law-to-children-in-ktsera-school-042024-3395457.html

कामगार संगठन ने सीटीएम को सौंपा पीएम के नाम ज्ञापन


महिलाओं और बच्चों की उिचत सुरक्षा करने की मांग

भास्कर न्यूज | रोहतक

अखिल भारतीय असंगठित कामगार कांग्रेस के सभी कार्यकर्ताओं ने अध्यक्ष डाॅ. अरविंद सिंह के नेतृत्व में प्रदर्शन किया। उन्होंने अपनी मांगों को लेकर सीटीएम महेंद्रपाल को प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ अरविंद सिंह, प्रदेश अध्यक्ष ज्ञानचंद आहूजा और जिला चेयरमैन पंकज कपूर ने ज्ञापन के माध्यम से प्रशासन से महिलाओं व बच्चों की उचित सुरक्षा के लिए पुख्ता प्रबंध करने की मांग की। इस अवसर पर सोमनाथ शर्मा, कांग्रेस आईटी सेल के प्रदेश संयोजक महेन्द्र बागड़ी, जिला कांग्रेस मीडिया प्रभारी रमेश खुराना, महिला कांग्रेस की प्रदेश महासचिव संतोष, राज सिंह मेहरा, अंकित दांगी, दलीप गहलोत, नमन नागपाल, कुनाल गेरा, मयंक आदि मौजूद रहे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/haryana/rohtak/news/memorandum-of-name-of-the-pm-handed-over-to-the-ctm-042020-3395456.html

नशे की तस्करी पर रोक लगाने के लिए एसपी को सौंपा ज्ञापन


रोहतक | करतारपुरा में नशे की तस्करी पर रोक लगवाने की मांग को लेकर सोमवार को कॉलोनीवासी एसपी से मिले। कॉलोनीवासियों ने एसपी के नाम लिखे पत्र में कहा कि इंदिरा कॉलोनी चौकी से कुछ कदम की दूरी पर करतारपुरा कॉलोनी में सरेआम नशा बिक रहा है, लेकिन पुलिस इन घटनाओं पर रोक नहीं लगा पा रही है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/haryana/rohtak/news/memorandum-handed-over-to-sp-to-stop-drug-smuggling-042016-3395455.html




Explore Jobs/Opportunities
Jobs Jobs / Opportunities / Career
Engineering Jobs / Opportunities / Career
West Bengal Jobs / Opportunities / Career
Faculty & Teaching Jobs / Opportunities / Career
Accounts & Finance Jobs / Opportunities / Career
Bank Jobs / Opportunities / Career
Delhi Jobs / Opportunities / Career
Uttar Pradesh Jobs / Opportunities / Career
Gujarat Jobs / Opportunities / Career
Maharashtra Jobs / Opportunities / Career
Management Jobs / Opportunities / Career
Uttarakhand Jobs / Opportunities / Career
Bihar Jobs / Opportunities / Career
Telangana Jobs / Opportunities / Career
Haryana Jobs / Opportunities / Career
Railway Jobs / Opportunities / Career
Odisha Jobs / Opportunities / Career
Rajasthan Jobs / Opportunities / Career
Kerala Jobs / Opportunities / Career
Meghalaya Jobs / Opportunities / Career
Explore Articles / Stories
Government Schemes
Career
News
Admit Card
Bihar
Study Material
DATA
Technology
Public Utility Forms
Employment News
Exam Result
Sample Question Paper
Scholorship
Festival
State Government Schemes
Syllabus
Wallpaper
Bank IFSC
Election
Explore more
Main Page
Register / Login
Like our Facebook Page
Follow on Twitter
Subscrive Our Newsletter Via Nuzzle
Get Updates Via Rss Feed
Sarkari Niyukti
Free Online Practice Set
Latest Jobs
Feed contents
Useful Links
Photo
Video
Post Jobs
Post Contents
Supremedeal : India Business Directory
Find IFSC Code
Find Post Office / Pincode
Contact us
Best Deal

Disclaimer: we only provide job information. we are not associated with any job website. Although we take extreme care for accuracy of the information provided, but you must check the authenticity of the website before applying for the job. We are not responsible for your operation , once you leave our website and apply thereafter. Please recheck the genuineness of the job website from yourself also.

Copyright © 2018. Website template by WebThemez.com